दिल्ली: कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर बंद हुआ सुल्तानपुरी बाजार
दिल्ली: कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने पर बंद हुआ सुल्तानपुरी बाजार
Share:

दिल्ली अनलॉक ने अब बाजारों के लिए ढील दी है। कोरोना वायरस मामलों के पुनरुत्थान के कारण कुछ समय के लिए बंद हुए बाजार अब खुलने की संभावना है। हालांकि कुछ बाजार कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण बंद नहीं हो रहे हैं। अधिकारियों ने सोमवार को एक बार फिर से कोविड-19 नियमों के उल्लंघन के कारण जनपथ बाजार को बंद कर दिया है। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को कोरोनोवायरस दिशानिर्देशों की धज्जियां उड़ाने के लिए सुल्तानपुरी सब्जी मंडी नामक एक और बाजार को बंद कर दिया। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेश के अनुसार, सुल्तानपुरी में पी -2 ब्लॉक स्थित सब्जी मंडी कोविड-उपयुक्त व्यवहार और कोविड मानदंडों के उल्लंघन को देखते हुए शुक्रवार तक बंद रहेगी। 

रोहिणी उप-मंडल मजिस्ट्रेट मीना त्यागी ने कहा कि सोमवार को बाजार में किए गए औचक निरीक्षण के दौरान मानदंडों का "घोर उल्लंघन" पाया गया। 11 जुलाई को अपने आदेश में, दिल्ली सरकार ने कनॉट प्लेस में प्रसिद्ध जनपथ बाजार को बंद करते हुए कहा था, "सीओवीआईडी ​​​​उपयुक्त व्यवहार मानदंडों का पालन नहीं करने के मद्देनजर निदेशक (प्रवर्तन), एनडीएमसी और एसएचओ, कनॉट प्लेस को एतदद्वारा इसे लागू करने का निर्देश दिया जाता है। तत्काल प्रभाव से आदेश दें और अनुपालन रिपोर्ट प्रस्तुत करें।"

इससे पहले, लाजपत नगर, लक्ष्मी नगर, कमला नगर, सरोजिनी नगर और सदर बाजार और करोल बाग के कुछ हिस्सों सहित कई बाजार कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन के कारण बंद थे। इस बीच, चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने कहा कि कानून बनाए रखने के लिए बाजार संघों को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है। सीटीआई ने उपराज्यपाल अनिल बैजल पर डीडीएमए के आदेशों पर आपत्ति जताई, जिसमें बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई थी।

400 तोतों की मौत के मामले को लेकर NGT ने दिया पंजाब वन विभाग को निर्देश, कहा- कराएं जांच...

दिलीप कुमार को लेकर नसीरुद्दीन शाह ने कही बड़ी बात, बोले- इंडियन सिनेमा में कोई बड़ा योगदान नहीं

रणदीप हुड्डा की ‘इंस्पेक्टर अविनाश’ में उर्वशी रौतेला आएंगी नजर, निभाएंगी ये किरदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -