DU: शिक्षकों का धरना जारी, किसी भी प्रकार का नही हुआ समझौता
DU: शिक्षकों का धरना जारी, किसी भी प्रकार का नही हुआ समझौता
Share:

दिल्ली में डीयू के कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियों के मामले में जारी पत्र को वापस लेने समेत कई मांगों को लेकर एडहॉक और अस्थायी शिक्षकों का धरना लगातार दूसरे दिन भी जारी है. इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के कुलपति प्रो. योगेश त्यागी के कार्यालय का मुख्य गेट बुधवार को शिक्षकों ने तोड़ दिया. बुधवार से डीयू शिक्षक संघ (डूटा) की तरफ से तदर्थ शिक्षकों की बहाली, शिक्षकों की पदोन्नति, 28 अगस्त को डीयू के कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियों के मामले में जारी पत्र को वापस लेने समेत कई मांगों को लेकर परीक्षा मूल्यांकन का बहिष्कार करते हुए हड़ताल का आह्वान किया था. इसी क्रम में सैकड़ों शिक्षक आट्र्स फैकल्टी में जुटे और यहां से कुलपति के कार्यालय पर पहुंचे और मुख्य गेट का ताला तोड़कर अंदर घुस गए. साथ ही शिक्षकों ने अपनी मांगों के समर्थन में कार्यालय की दीवारों पर भी प्रशासन व कुलपति के खिलाफ विभिन्न बातें लिखीं.दफ्तर की दीवार पर आजादी के नारे भी लिखे.

मालाप्पुरम दौरे पर पहुंचे राहुल गाँधी, 11वीं की छात्रा बनी ट्रांसलेटर

अपने बयान में शिक्षकों ने प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि लंबे समय तदर्थ शिक्षक डीयू में काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें स्थायी पद देते हुए उनकी नियुक्तियां नहीं की गईं। इसके साथ ही लंबे समय से शिक्षकों की पदोन्नति भी नहीं की गई है. डूटा के अध्यक्ष प्रो. राजीब रे, उपाध्यक्ष आलोक रंजन पांडेय समेत कई शिक्षक मौजूद रहे. शिक्षक हंसराज सुमन, डीयू के अकादमिक परिषद के सदस्य डॉ. रसाल सिंह मौजूद थे.

गुजरात सरकार ने बदले ट्रैफिक के नियम, अब उल्लंघन करने वालों को देना होगा ये जुर्माना

इसके अलावा डूटा के उपाध्यक्ष आलोक रंजन पांडेय ने कहा कि इतने सालों से 4 हजार से ज्यादा तदर्थ शिक्षक डीयू में काम कर रहे हैं. इन सभी की स्थायी नियुक्ति की जानी चाहिए. इसके लिए डीयू की कार्यकारी परिषद (ईसी), अकादमिक परिषद (एसी) में निर्णय लिया जाए एमएचआरडी को भेजा जाए. साथ ही शिक्षकों की लंबित पदोन्नति की जाए। शिक्षकों ने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती हैं वे कुलपति कार्यालय पर शिक्षक डटे रहेंगे.

एक बार फिर गरजी सांसद जया बच्‍चन, कहा- मैं आप लोगों को पकड़कर ना मार...

आरपीएन सिंह ने कांग्रेस का किया बचाव, कहा-झारखंड में शासन ही नहीं किया फिर हम...

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी विवादों में घिरे, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर दिया बेतुका बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -