दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की दूसरी कटऑफ लिस्ट
दिल्ली यूनिवर्सिटी ने जारी की दूसरी कटऑफ लिस्ट
Share:

देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) ने एडमिशन के लिए दूसरी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी कटऑफ लिस्ट में 0.25 से लेकर 5 फीसदी की कमी देखी गई है. हालांकि डीयू के कई प्रसिद्ध कॉलेज के पॉपुलर पाठ्यक्रमों की सीटें फुल बताई जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 जून को पहली सूची जारी होने के बाद अगले तीन दिनों के अंदर ही 15000 से ज्यादा एडमिशन हो गए थे. बता दें कि डीयू में इस साल कुल 56 हजार सीटों पर एडमिशन होना है.

ऐसे में आप सेकंड कटऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन ले सकते है. डीयू की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) के दोनों पाठ्यक्रमों इकनॉमिक्स ऑनर्स और बीकॉम ऑनर्स में फिलहाल 20 फीसदी सीटें खाली हैं. इकोनॉमिक्स ऑनर्स के लिए दूसरी कटऑफ 98.25 फीसदी रखी गई है. वहीं बीकॉम ऑनर्स का कटऑफ 97.37 फीसदी रहा है. राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इकोनॉमिक्स ऑनर्स कोर्स में एससी कैटगरी की सारी सीटें फुल बताई जा रही है.

सेकंड कट ऑफ लिस्ट के मुताबिक, एलएसार कॉलेज में अंग्रेजी ऑनर्स में 97.25 फीसदी, हिंदी ऑनर्स में 85.75 फीसदी, जर्नलिज्म ऑनर्स में 97.50 फीसदी, फिलॉस्फी ऑनर्स में 92.50 प्रतिशत, संस्कृत ऑनर्स में 65.50 फीसदी, बीए प्रोग्राम में 97.75 फीसदी और मैथेमेटिक्स ऑनर्स में 96.50 फीसदी पर एडमिशन लिए जा सकते है.

 

परिवार बढ़ाने के लिए मांगी 30 दिन की छुट्टी बॉस ने दी 45 दिन की

रेड लाइट एरिया वाली लड़की से किया लड़के ने प्यार और फिर..

जिसे कुत्ता कहा वो विधायक राजभर के घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -