दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, यूनिवर्सिटी की होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द
दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, यूनिवर्सिटी की होने वाली सभी परीक्षाएं रद्द
Share:

देश में कोरोना महामारी के चलते स्कूल और कॉलेजो की सभी परीक्षाएं रोक दी गई थी. जिसके चलते स्कूल की परीक्षाओ को तो रद्द कर दिया गया था. अब इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली में निरंतर बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा निर्णय लिया है. इसके तहत सरकार ने राज्य की यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय लिया है. वहीं छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री दी जाएगी. 

बता दे, की इस बात की जानकारी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने हाल ही में दी है. एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, ‘दिल्ली सरकार ने # COVID19 के मद्देनजर राज्य में सेमेस्टर परीक्षा सहित अंतिम वर्ष की परीक्षाओ को रद्द करने का निर्णय किया है. वहीं इस बीच विश्वविद्यालयों द्वारा तय किए गए मूल्यांकन मापदंडों के आधार पर डिग्री प्रदान की जाएगी. वहीं इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी इस सम्बन्ध पर एक ट्वीट किया है. 

हालांकि अब केंद्रीय विश्वविद्यालय जैसे जेएनयू में परीक्षाएं होंगी अथवा नहीं, इस पर अभी कोई अपडेट नहीं आई है. वहीं इस बारे में मीडिया रिपोर्ट में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने बयान में बताते हुए कहा, कि हमने केंद्र सरकार से मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखने के लिए कहा है. हालांकि, यह उन पर निर्भर करता है, कि जेएनयू और अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों में परीक्षा रद्द की जाएंगी या नहीं. कोरोना की स्थिति को देखते हुए फिलहाल तो यूनिवर्सिटी की परीक्षा रद्द की गई है.

Haryana Board 10th Result : लड़कियों ने लहराया परचम, यहाँ चेक करें रिजल्ट

Zilla Parsihad Pune में निम्न पदों पर निकली भर्तियां, 10वीं पास करें आवेदन

12वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, परियोजना तकनीशियन के पदों पर जॉब ओपनिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -