देश भर में जारी है ट्रांसपोर्ट हड़ताल
देश भर में जारी है ट्रांसपोर्ट हड़ताल
Share:

नई दिल्ली:  राजधानी दिल्ली के सबसे बड़े ट्रांसपोर्ट नगर संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में हज़ारों ट्रांसपोर्टर्स प्रदर्शन भी कर रहे हैं. मंगलवार को ट्रांसपोर्टर्स ने अपने ट्रक आड़े तिरछे लगाकर सड़क भी जाम कर दी. ट्रांसपोर्टरों की अनिश्चितकालीन देशव्यापी हड़ताल के 6 दिन होने के साथ इसका असर दिखने लगा है. दिल्ली से लेकर यूपी, बिहार और झारखंड में भी फलों और सब्जियों की कीमतों में उछाल आया है.

 

गौरतलब है कि 20 जुलाई से देश भर में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल चल रही है. ट्रांसपोर्टर्स ने कहा है कि सरकार ने अगर मांगें नहीं मानी तो आने वाले 2-3 दिनों में सब्ज़ियों की सप्लाई पूरी तरह से ठप कर देंगे. ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारी अजय मैनी कहते हैं कि अगले दिनों में दिल्ली वालों को सब्जियों की किल्लत होने लगेगी और तब उसके बाद सरकार जागेगी.इस दौरान दिल्ली की सबसे बड़ी होलसेल सब्ज़ी मंडी आज़ादपुर सब्ज़ी मंडी में आम दिनों के मुक़ाबले आने वाले औसतन ट्रक की संख्या 30 तक कम नज़र आईं. 

 

इस हड़ताल के दौरान ट्रांसपोर्टर्स की मुख्य मांगें यह है. डीजल को जीएसटी के तहत लाया जाए, बेवजह के टोल टैक्स और वसूली बंद हो, ई-वे बिल का बोझ ट्रांसपोर्टर पर न डाला जाए, ट्रांसपोर्ट व्यवसाय पर टीडीएस समाप्त हो.

 ख़बरें और भी...

कारगिल विजय दिवस : जब कैप्टन बत्रा ने कहा 'दिल मांगे मोर'

देश में जारी शिक्षा का धर्मांतरण

बीजेपी-आरएसएस सरकार बनने से रोकने को कुछ भी करेगी कांग्रेस : राहुल गाँधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -