दिल्ली से पलायन कर गए 8 लाख से अधिक मजदूर ! राज्य परिवहन विभाग की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
दिल्ली से पलायन कर गए 8 लाख से अधिक मजदूर ! राज्य परिवहन विभाग की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगाए गए लॉकडाउन के पहले चार सप्ताह में कम से कम 8 लाख प्रवासी श्रमिकों ने अपने घर वापसी की है। दिल्ली सरकार की एक रिपोर्ट में इस संबंध में जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के अनुसार, 8 लाख में से तक़रीबन आधे (3,79,604) मजदूर पहले ही हफ्ते में दिल्ली छोड़ अपने घर वापस लौट गए।

हालाँकि दिल्ली सरकार का कहना है कि गत वर्ष की तरह हुई परेशानी से बचने के लिए इस बार मजदूरों के लिए बसों और अन्य प्रबंध किया गया था। राज्य परिवहन विभाग की रिपोर्ट में कहा गया है कि, “दिल्ली सरकार द्वारा पड़ोसी राज्यों विशेषकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के परिवहन अधिकारियों के साथ वक़्त पर समन्वय से करीब आठ लाख प्रवासी मजदूरों को बगैर किसी कठिनाई के अपने गंतव्य तक पहुँचने में सहायता मिली है। ओवरचार्जिंग की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई, क्योंकि अंतरराज्यीय बसों का स्वामित्व और संचालन संबंधित राज्य सरकारों के पास था।”

रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि 3 ISBT के बीच यात्रियों का सबसे अधिक भीड़ आनंद विहार आईएसबीटी (689,642 यात्रियों) पर देखा गया। इन बसों के प्रबंध दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड की सरकारों द्वारा विशेष रूप से प्रवासी मजदूरों के लिए की गई थी।

'टीकाकरण में रोड़े अटका रहा प्रतिपक्ष...', विपक्ष पर भड़के जेपी नड्डा

RIL-BP क्षेत्र में उत्पादन शुरू होने से 23 प्रतिशत बढ़ा भारत का प्राकृतिक गैस उत्पादन

पाकिस्तान में 20,089 के पार हुआ कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -