ट्रैफिक पुलिस ने काटे 6 घंटे में तीन हजार चालान

दिल्ली : दिल्ली पुलिस के सख्त पहरे के बीच शब-ए-बारात की रात मुस्लिम समुदाय ने अपने रीती रिवाजो को निभाया और इसी के चलते हुड़दंग करने वालो पर नकेल कसते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 3 हजार से ज्यादा लोगो के चालान बनाये. ताज्जुब की बात यह है कि उक्त कार्रवाई 6 घंटे से भी कम समय में हुई. चालान कटे जाने वालो में बढ़ी संख्या में बिना हेल्मेट ड्राइविंग करने वाले शामिल है.

ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर गरिमा भटनागर ने बताया कि रात ट्रैफिक पुलिस की टीमें दिल्ली के मेन चौराहों के आसपास तैनात रहीं. रात 8 से 2 बजे के बीच ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान बड़ी संख्या में हुए. सबसे ज्यादा बिना हेल्मेट चालान किए गए, जिनकी संख्या 2029 रही. ट्रिपल राइडिंग के 739 चालान हुए. जिग-जैग और तेज रफ्तार में वाहन चलाने के (डेंजर ड्राइविंग) 739 चालान काटे गए.

ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, शब-ए-बारात पर दिल्ली के मुस्लिम बहुल्य इलाकों में बड़ी संख्या में लोग मस्जिद व कब्रिस्तान की ओर गए, इनमें बड़ी संख्या में दोपहिया वाहन चालक थे,  इस बार शब-ए-बारात पर निकलने वाले बहुत से लोग ट्रैफिक नियमों के प्रति सजग नजर आए, लेकिन बहुत से ट्रैफिक नियमों को नजरंदाज करके भी चल रहे थे, जिनके खिलाफ ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की.

समय से पहले दिल्ली में बीमारी की दस्तक

15 सबसे प्रदूषित शहरों में भारत के 14

कांपता और दरकता न्याय तंत्र- जस्टिस लोढा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -