अब मास्क न पहनने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नहीं काट सकती चालान लेकिन...
अब मास्क न पहनने पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस नहीं काट सकती चालान लेकिन...
Share:

नई दिल्‍ली: इस समय देश-दुनिया में कोरोना का कहर जारी है. इसी बीच सभी को मास्क पहनने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा जा रहा है. आम से लेकर ख़ास लोगों तक से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. ऐसे में दिल्‍ली समेत कुछ शहरों में लोग इन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और बिना मास्क के घूम रहे हैं. वैसे अब तक सड़कों पर बिना मास्क निकलने वाले लोगों का दिल्ली ट्रैफिक पुलिस चालान कर रही थी लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है.

जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस, ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर ही कार्रवाई कर सकेगी और मास्क ना पहनने पर वह कोई चालान नहीं काट सकेगी. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस की सभी डिवीजन अब कोविड-19 नियम उल्लंघन पर कार्रवाई नहीं कर सकेगी क्योंकि अब इसके लिए दिल्ली के हर थाने में एक स्पेशल टीम मौजूद होगी. यह स्पेशल टीम सिर्फ कोरोना नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई करने वाली होगी.

जी दरअसल दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर से जारी दिशा-निर्देशों में यह कहा गया है कि दिल्ली के हर थाने में एक स्पेशल टीम कोरोना के नियमों के उल्लंघन जैसे मास्क न पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने इत्यादि पर कार्रवाई करेगी. इस बारे में बात करते हुए दिल्ली पुलिस के एक अफसर ने बताया कि 'दिल्‍ली में जिन लोगों के चालान हुए हैं, उनमें बड़ी संख्‍या वाले वो लोग हैं जो मास्‍क का खर्च उठा सकते हैं. इसके बावजूद वे सार्वजनिक जगहों पर बिना मास्‍क के निकल जाते हैं.' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, 'इन लोगों के पास मास्‍क ना पहनने का कोई कारण नहीं होता है. लोगों पर जुर्माना लगाना कोई उपाय नहीं है, हां ये एक विकल्‍प है.'

देश के धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए SC में दायर हुई याचिका

फिल्म 'बेलबॉटम' में अक्षय कुमार का होगा ये किरदार, इस तरह बचाएंगे 212 अपहृत भारतीयों की जान

IPL के पहले दुबई रवाना हुए सौरव गांगुली, शेयर की तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -