दिल्ली टेस्ट: जब इनहेलर का इस्तेमाल करने लगे चांडीमल

By Rohit Chandel
Dec 04 2017 01:55 PM
दिल्ली टेस्ट: जब इनहेलर का इस्तेमाल करने लगे चांडीमल

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों कि टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंकाई खिलाड़ियों को दिल्ली में बढ़ता प्रदुषण का स्तर ख़ासा परेशान करता नजर आ रहा है. इसके चलते श्रीलंकाई खिलाड़ी मैच के तीसरे दिन मैदान पर मास्क पहन के उतरे जिसके कारण 16 मिनट के लिए खेल को रोकना भी पड़ा. इस दौरान श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चांडीमल इनहेलर का इस्तेमाल करते भी दिखे. तीसरे दिन जब इस मैच का 52वां ओवर फेंका जा रहा था इसी बीच मैदान पर श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी चांडीमल के लिए इनहेलर लेकर आए. जिसका उन्होंने इस्तेमाल किया.

इससे पहले रविवार को हवा की खराब गुणवत्ता की शिकायत करते हुए श्रीलंका के खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया था. ये क्रिकेट इतिहास में पहला मामला था जब खराब हवा के चलते किसी टीम के खिलाड़ियों ने मास्क पहन मैदान में उतरने का फैसला किया हो और जिस वजह से मैच भी बाधित हुआ हो. श्रीलंका टीम के मुख्य कोच निक पोथास ने दिल्ली के बढ़ते प्रदूषण को असामान्य बताते हुए कहा कि, 'उनके कुछ खिलाड़ी उल्टी कर रहे थे और टीम प्रबंधन खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता था.'

इसी बीच चांडीमल ने इनहेलर का प्रयोग कर साफ़ शब्दों में ये बताने की कोशिश की कि उन्हें वाकई दिल्ली की हवा में साँस लेने में तकलीफ हो रही है.

 

एशेज सीरीज: दूसरी जीत से 3 कदम दूर ऑस्ट्रेलिया

रिकवरी कर जल्दी रिंग में लौटेंगे शेमस

'द बिग डॉग' ने शेयर किया एक फनी इंसिडेंट

अल्बर्टो डैल रियो के लिए रिलेशनशिप से ज्यादा ज़रूरी हैं उनके बच्चे