दिल्ली टेस्ट: विकेट के लिए तरस रहे भारतीय गेंदबाज, चांडीमल में ठोका शतक

Dec 04 2017 02:43 PM
दिल्ली टेस्ट: विकेट के लिए तरस रहे भारतीय गेंदबाज, चांडीमल में ठोका शतक

भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों कि टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखरी मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका को फॉलोआन और अपनी हार टालने के लिए अभी भी 250 से ज्यादा रनों की दरकार है. हालांकि श्रीलंका को अपना चौथा झटका भी लग गया है. इस मैच के तीसरे दिन अपनी टीम को सँभालते हुए श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सुबह से ही सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया. उनके साथ मौजूदा कप्तान चांडीमल ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. फिलहाल श्रीलंका का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 275 रन है.

मैथ्यूज (111) के रूप में श्रीलंका को चौथा झटका लगा. फिलहाल लंकाई कप्‍तान दिनेश चंदीमल 99 रन और सदीरा समारविक्रमा (12) रन बना कर क्रीज पर टिके हुए है. तीसरे टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम के पहाड़ जैसे स्कोर के सामने, श्रीलंकाई टीम ने तीन विकेट जल्दी खोने के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के दोहरे शतक (243) और ओपनर मुरली विजय के 155 रन की लाजवाब पारी की बदौलत, भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 7 विकेट पर 536 रन बना घोषित कर दी.

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक लंकाई टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 131 रन बना लिए थे. उस दौरान एंजेलो मैथ्‍यूज 57 और कप्‍तान दिनेश चांडीमल 25 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. खेल के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज चांडीमल और मैथ्यूज के सामने पानी मांगते नजर आए. हालांकि उन्हें काफी देर बाद सफलता मिली और मैच के 97 वें ओवर में मैथ्यूज को अश्विन ने विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच करा भारत को चौथी सफलता दिलाई. 

 

दिल्ली टेस्ट: जब इनहेलर का इस्तेमाल करने लगे चांडीमल

स्टार स्क्रीन अवॉर्ड 2018 के नतीजे, जानें किसने मारी बाज़ी

ISL- केरला ब्लास्टर्स का लगातार तीसरा मैच रहा ड्रॉ

एशेज सीरीज: दूसरी जीत से 3 कदम दूर ऑस्ट्रेलिया