दिल्ली में आज से तापमान में हो सकती है  गिरावट
दिल्ली में आज से तापमान में हो सकती है गिरावट
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग की रिपोर्ट कहती है कि सोमवार को दिल्ली में भीषण गर्मी पड़ रही है। मौसम अधिकारियों के अनुसार, सफदरजंग वेधशाला में पारा का स्तर 40.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। जी हाँ दिल्ली ने होली के दिन 1945 से मार्च का सबसे गर्म दिन दर्ज किया। 

आईएमडी रिकॉर्डिंग से पता चला कि तापमान सामान्य से 8 डिग्री अधिक था। हालांकि, वैज्ञानिकों ने कहा कि मंगलवार को तापमान ठंडा हो जाएगा। मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हवा की गति बढ़ने की उम्मीद है जिससे हीटवेव कम होगी और पारा का स्तर भी जल्द सामान्य हो जाएगा। आईएमडी के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, 'सोमवार को दर्ज किया गया अधिकतम तापमान भी 76 वर्षों में सबसे अधिक था।' 

इसके अलावा, उन्होंने कहा कि 31 मार्च, 1945 के बाद से मार्च में यह सबसे गर्म दिन है, जब राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। '' शहर का न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि IMD ने कहा कि नजफगढ़, नरेला, पीतमपुरा, और पूसा में अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस, 41.7 डिग्री सेल्सियस, 41.6 डिग्री सेल्सियस और 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। श्रीवास्तव ने यह भी कहा कि शहर में तेज हवाओं के चलने से प्रदूषण का स्तर भी सुधर रहा है।

साथियों के साथ शौच के लिए गया था युवक, फिर हुआ ये...

पेट्रोल के दाम में आई गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

अप्रैल के पूरे 15 दिन रहेगा बैंकों का अवकाश, जानिए क्या है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -