मकर संक्रांति पर दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड, 4.4 डिग्री पहुंचा पारा
मकर संक्रांति पर दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड, 4.4 डिग्री पहुंचा पारा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी है और शीतलहर से पूरा उत्तर भारत ठिठुर रहा है. दिल्ली में एक बार फिर कोहरे ने लोगों की समस्याएं बढ़ा दी है. दृश्यता कम होने होने के कारण मुसाफिरों की रफ्तार धीमी पड़ गई है. सुबह के समय दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में तापमान में अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई .

पालम इलाके में सुबह 6.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया तो, वहीं सफदरजंग में 4.4 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने अगले दो से तीन दिन तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. वहीं, तापमान में गिरावट भी आ सकती है. पूरे उत्तर भारत में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सबसे बुरा हाल जम्मू कश्मीर का है जहां सर्दी ने बीते कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पहलगाम में पारा माइनस 12 डिग्री तक गिर गया. गुलमर्ग में भी तापमान माइनस 10 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. श्रीनगर में भी बुधवार को न्यूयतम तापमान माइनस 7.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो बीते 9 सालों में सबसे कम है.

श्रीनगर में तो डल झील भी पूरी तरह से ठंड के कारण जम चुकी है. श्रीनगर हवाई अड्डे पर इंडिगो की एक फ्लाइट कल टेक ऑफ से पहले जमा हुए कई फीट ऊंचे बर्फ के टीले के बेहद पास पहुंच गई. विमान का इंजन बर्फ की ढेर से जा सटा. हालांकि विमान और यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. इस बीच उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने प्रशासन को शहर के रास्तों से जल्द बर्फ हटाने और प्रभावित लोगों तक सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

हांगकांग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ने बनाई अपने सामान्य स्प्रिंगटाइम स्लॉट पर लौटने की योजना

बाजार मुनाफे में हुई कटौती, 14565 पर रहा निफ्टी

विदेशी मुद्रा की बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -