महिला को बच्चा न सौंपने पर महिला आयोग ने उठाए सवाल
महिला को बच्चा न सौंपने पर महिला आयोग ने उठाए सवाल
Share:

नईदिल्ली। दिल्ली महिला आयोग ने एक महिला को उसके जुड़वा बच्चों की प्रसूती होने पर भी एक बच्चे को ही सौंपा और एक बच्चा नहीं दिया इस पर अस्पताल के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। दरअसल दिल्ली पुलिस को इस मामले में नोटिस दिया गया है। जिसमें कहा गया है कि दिल्ली महिला आयोग ने सफदरजंग चिकित्सालय व दिल्ली पुलिस ने 48 घंटों में जवाब दाखिल कर दिया।

महिला की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट में जुड़वां बच्चे होने की पुष्टि की गई। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने इस मामले में एफआईआर दायर की मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में आयोग ने चिकित्सालय से महिला की शिकायत पर कार्रवाई की। आयोग ने अपराधों को लेकर कहा कि संगठित आपराधिक समूह की भागीदारी की जांच करने हेतु चिकित्सालय को बीते वर्ष इस तरह की शिकायत पर कार्रवाई को लेकर जानकारी दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार महिला ने शिकायत की थी कि उसे प्रसूती के दौरान दो बच्चे हुए थे। चिकित्सालय ने इस महिला को एक ही बच्चा लौटाया इस तरह की रिपोर्ट में स्पष्टरूप से लिखा गया था कि दो जिन्दा भ्रूण चिकित्सक द्वारा प्रदान किए गए। इस मामले में कहा गया कि मेडिकल रसीद पर जुड़वां गर्भ को लेकर जानकारी दी गई थी। चिकित्सक और नर्स ने इस मामले में सवाल किए मगर उन्होंने अपना पल्ला झाड़ लिया।

दिल्ली सरकार ने लिए तीन अहम फैसले

दिल्ली में मेट्रो के चौथे चरण को मंजूरी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -