Moser Baer Case: स्पेशल कोर्ट ने रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ाई
Moser Baer Case: स्पेशल कोर्ट ने रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ाई
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली की विशेष अदालत ने कारोबारी रतुल पुरी की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है। विशेष अदालत ने मोजर बेयर के मामले में उनकी गिरफ्तार किए गए पुरी की न्यायिक हिरासत 17 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले अदालत ने तीन अक्टूबर तक के लिए उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई थी। रतुल पुरी बैंक धोखाधड़ी से जुड़े मामले में न्यायिक हिरासत हैं। इसके अलावा वे अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भी न्यायिक हिरासत में हैं।

सीबीआइ ने 17 अगस्त को सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर कारोबारी रतुल पुरी, दीपक पुरी और नीता पुरी के खिलाफ केस दर्ज किया था। आरोप है कि इन्होंने कागजों से छेड़छाड़ कर 354 करोड़ रुपये का लोन लिया गया। सीबीआइ के बाद ईडी ने भी केस दर्ज किया था। इसके बाद 20 अगस्त को रतुल पुरी को गिरफ्तार किया गया था। 3600 करोड़ रुपये के अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस से जुड़े मनी लॉड्रिंग मामले में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना से पूछताछ में रतुल पुरी का नाम सामने आया था।

इसके बाद ईडी ने उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। जानकारी के लिए बता दें कि रतुल पुरी मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के भांजे हैं। फरवरी 2010 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने ब्रिटिश-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर खरीद का सौदा किया था। इसके तहत 12 हेलिकॉप्टरों की खरीद होनी थी। इस मामले ने यूपीए शाषणकाल में काफी तूल पकड़ा था। 

हनी ट्रैप गैंग के ठिकानों से बरामद हुए सरकारी सील और ठप्पे, टेंडरों में फर्जीवाड़े के लिए होते थे इस्तेमाल

मध्यप्रदेश: पुल की रैलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी यात्री बस, 6 की मौत, कई घायल

गांधी जयंतीः विशेष सत्र में विपक्ष के गैरहाजिर रहने पर सीएम योगी ने साधा विपक्ष पर निशाना, बताया, बापू का अपमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -