दिल्ली हिंसा मामला: दिल्ली स्पेशल सेल ने जामिया मिलिया के छात्र से की पूछताछ `

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा मामले को लेकर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट चंदन कुमार से बुधवार को करीब चार घंटे की पूछताछ की. चंदन आइसा यूनिट का सचिव भी है. पूछताछ के दौरान पुलिस ने हिंसा और धरना-प्रदर्शन से संबंधित कई सवाल किए. हालांकि कोरोना वायरस के मद्देनज़र चंदन कुमार ने वीडियो क्रॉफ्रेंस के माध्यम से जांच में शामिल होने की इच्छा जताई थी, लेकिन स्पेशल सेल ने चंदन को अपने कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की.

चार घंटे तक पूछताछ हुई और इसके बाद पुलिस ने चंदन कुमार को छोड़ दिया. पुलिस सूत्रों की मानें तो जांच के संबंध में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है. जिसके खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य नहीं है, उसे अरेस्ट नहीं किया जा रहा है. पूछताछ कर पूरे मामले की कड़ियों को जोड़ने कि कोशिश कि जा रही है. हालांकि इस छात्र संगठन ने दिल्ली पुलिस पर अत्याचार करने के आरोप लगाए हैं. चंदन से सेल की टीम ने धरना-प्रदर्शन और हिंसा के दौरान उसकी लोकेशन को लेकर भी पूछताछ की.

सूत्रों के अनुसार, चंदन से CAA व NRC के विरोध में हुए धरना-प्रदर्शनों के दौरान कुछ जगहों पर उपस्थित होने को लेकर पूछताछ की गई. इसके अलावा उसकी प्रदर्शनकारियों को भड़काने में कोई भूमिका थी या नहीं, इसे लेकर भी पूछताछ की गई. जामिया हिंसा के मामले में भी चंदन कुमार की भूमिका के संबंध में जांच की जा रही है.

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने जारी किए बाजार मूल्यांकन के आंकड़े

जानिए क्या है ईपीएफ में कटौती ?

कोरोना को लेकर चीन पर भड़का ऑस्ट्रेलिया, की अंतर्राष्ट्रीय जांच की मांग

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -