दिल्ली सॉकर एसोसिएशन अब  फुटबाल दिल्ली हुआ
दिल्ली सॉकर एसोसिएशन अब फुटबाल दिल्ली हुआ
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली सॉकर एसोसिएशन का नाम बदलकर अब ‘ फुटबाल दिल्ली ’ हो गया है.अध्यक्ष शाजी प्रभाकरन के अनुसार यह कदम राष्ट्रीय राजधानी को 2021 तक आदर्श फुटबाल राज्य बनाने लिए उठाया गया है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली सॉकर एसोसिएशन के नाम परिवर्तन की घोषणा के साथ प्रभाकरन ने खेल के विकास में नए अध्याय में प्रवेश की जानकारी देते हुए इस सत्र में होने वाले टूर्नामेंट के साथ कुछ नई शुरूआत का भी एलान किया.इसके अलावा दिल्ली के खिलाड़ी और भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के जन्मदिन को हर वर्ष ‘ फुटबाल दिल्ली डे ’ के रूप में मनाने की भी बात कही गई.दिल्ली को 2021 तक देश में आदर्श फुटबाल राज्य बनाने के लिए यह कवायद की जा रही है.

आपको बता दें कि प्रभाकरन ने घोषणा की, कि फुटबाल दिल्ली बालिकाओं के लिए ‘ सेंटर आफ एक्सीलेंस ’ को भी सहयोग करेगी, जो इस वर्ष शहर के एक स्कूल में स्थापित होगा . इसके साथ ही एंजेलिक फाउंडेशन इस सेंटर आफ एक्सीलेंस को बनाने में सहयोग करेगा.इस संबंध में एक समझौते पत्र पर भी हस्ताक्षर होंगे .फुटबाल दिल्ली ने पहली बार पेशेवर स्टाफ को भी नियुक्त किया है. इनमें नई दिल्ली में रायल रेंजर्स फुटबाल क्लब के संस्थापक एडमंड जोंस फुटबाल दिल्ली के पहले पूर्णकालिक पेशेवर महासचिव बनेंगे. इस वर्ष के कैलेंडर की घोषणा 15 मई को की जाएगी.

यह भी देखें

फुटबॉलर आर्सेनल ने बटोरी तारीफें

फुटबाॅल विश्व कप की तैयारी में रूस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -