दिल्ली के कई इलाकों में चला बुलडोज़र, हटाया गया अतिक्रमण, अब लिस्ट में ये एरिया
दिल्ली के कई इलाकों में चला बुलडोज़र, हटाया गया अतिक्रमण, अब लिस्ट में ये एरिया
Share:

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली नगर निगम (SMCD) ने मंगलवार को शहर के कई इलाकों में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया. इस दौरान सभी चार जोन में अस्थाई निर्माणों को हटाया गया. इसके साथ ही अवैध होर्डिंग और सड़क के किनारे खड़े वाहनों को भी जब्त किया गया. SMCD अधिकारियों के अनुसार, इस दौरान लगभग 5 किलोमीटर सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. 
 
SMCD ने ये अभियान दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के उस पत्र के बाद चलाया, जिसमें, उन्होंने दक्षिण और पूर्व नगर नगम को रोहिंग्या, बांग्लादेशी और अन्य असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. इससे पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NMCD) ने जहांगीरपुरी में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया था. इसी स्थान पर 16 अप्रैल को हिंसा फैली थी. हालांकि, बाद में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अतिक्रमण के खिलाफ अभियान को रोक दिया गया था. 
  
वहीं, SMCD की तरफ से बयान जारी करते हुए बताया गया था कि निगम ने पालम, तिलक नगर, हरि नगर, रिंग रोड, सीआर पार्क, ग्रेटर कैलाश और गुरुद्वारा रोड सहित चार जोन में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया है. अधिकारियों के अनुसार, इस दौरान सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे को खाली कराया गया. खासकर सड़क के किनारे और फुटपाथ से अतिक्रमण हटाया गया. यही नहीं सड़के के किनारे खड़े वाहनों को भी जब्त कर लिया गया. 

जगद्गुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल में नहीं करने दिया गया प्रवेश, भगवा वस्त्र और हाथ में ब्रह्मदंड थे कारण

पहली बार FIR होने पर भी लग सकता है यूपी गैंगस्टर एक्ट, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

पत्नी मांग रही थी तलाक़, डिप्रेशन में आकर शराब कारोबारी ने होटल में की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -