दिल्ली में मिला IED अगर फट जाता तो 500 मीटर में मचती भीषण तबाही, मर सकते थे कई लोग
दिल्ली में मिला IED अगर फट जाता तो 500 मीटर में मचती भीषण तबाही, मर सकते थे कई लोग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के पुरानी सीमापुरी के सुनार वाली गली के जिस मकान से IED बरामद हुआ है, उसमें लगभग तीन किलो तीन किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल होने की जानकारी सामने आई है। यदि यह आइईडी फट जाता तो आसपास के 500 मीटर के दायरे में भीषण तबाही मच जाती। हालांकि इस IED मे कौन सा विस्फोटक था? इस IED को बनाने में क्या-क्या इस्तेमाल किया गया था? फिलहाल इसे लेकर अबतक कोई अधिकारिक जानकारी सामने नही आई है। मगर आशंका जताई जा रही है कि इसमें RDX व अमोनियम नाइट्रेट हो सकता है। 

हालांकि जांच पूरी होने के बाद ही इस संबंध में खुलासा किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो यह विस्फोटक गाजीपुर से मिले IED से बहुत मिलता जुलता है। खास बात यह है कि एजेंसियां यह भी मान रही हैं कि कुल्लू में भी मिला विस्फोटक इसी प्रकार का था। सूत्रों के अनुसार, 29 जनवरी की रात हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में पार्किग में खड़ी एक कार में हुए धमाके के तार गाजीपुर में बरामद IED से जुड़े हैं। 

बताया जा रहा है कि FSL की टीम ने कार से जो मैगनेट बरामद किए थे, वो गाजीपुर से भी बरामद विस्फोटक से मेल खाते हैं। ऐसे में अब गुरुवार को फिर इसी प्रकार का IED दिल्ली के पुरानी सीमापुरी के मकान से मिला है। जिसको लेकर स्पेशल सेल की टीम जांच कर रही है और यह मानते हुए अपनी जांच आगे बढा रही है कि तीनों स्थानों से मिले विस्फोटक से एक ही मॉड्यूल के तार जुड़े हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर जांच के लिए पहुंची थी, मगर यहां किराए पर रहने वाले लड़के नहीं मिले। वे फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस, फिलहाल मकान मालिक आसिम को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। 

केंद्र सरकार ने किया राष्ट्रीय बांध सुरक्षा प्राधिकार का गठन, जानिए कैसे करेगा काम

राजनाथ सिंह ने 10-14 मार्च को आयोजित होने वाले DefExpo 2022 की तैयारियों की समीक्षा की

इजरायल की नौसेना ने पाकिस्तान के साथ सैन्य अभ्यास में भाग लिया

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -