दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में 21 सितम्बर से शुरू होंगी कक्षाएं
दिल्ली में 5 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल, इन राज्यों में 21 सितम्बर से शुरू होंगी कक्षाएं
Share:

नई दिल्ली: देश के कई प्रदेशों में 21 सितंबर से 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खुलने जा रहे हैं। केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार, 21 सितंबर से कन्टेन्मेंट जोन के बाहर स्थित स्कूलों में नौवीं क्लास से 12वीं क्लास तक के छात्रों को अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्कूल जाने की इजाजत दी जा सकती है। ऐसे में विद्यार्थी अपने पेरेंट्स से लिखित इजाजत लेने के बाद ही शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए स्कूल आ सकेंगे।

इस दौरान स्कूलों को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी दिशानिर्देश का पालन करना होगा। वहीं, राजधानी दिल्ली सहित कई राज्यों ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र स्कूल न खोलने के फैसला लिया है। इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने पांच अक्टूबर तक तमाम स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं चलती रहेंगी। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को परिपत्र जारी कर दिया है।

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यूपी, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात, उत्तराखंड, झारखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान की सरकारों ने स्‍कूल नहीं खोलने फैसला किया है, वहीं बिहार, आंध्र प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, हरियाणा में स्‍कूल खुल रहे हैं।

सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, यहाँ जानें आज के भाव

ऑस्ट्रेलिया में जल्द ही खोले जाएंगे व्यापार

शेयर मार्केट में लौटी रौनक, बढ़त के साथ खुला बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -