'ओमिक्रॉन' के खतरे के चलते फिर बंद होंगे स्‍कूल!

नई दिल्ली: दिल्‍ली में यदि कोरोना मामले बढ़ते रहे तो विद्यालय एक बार फिर बंद किए जा सकते हैं. प्रशासन का निर्देश है कि कोरोना सकारात्मकता दर अगर निरंतर 2 दिनों तक 0.5% से ज्यादा होता है तो फौरन कोरोना सुरक्षा नियम लागू कर दिया जाएगा जिसके तहत स्‍कूल-कॉलेज बंद कर दिए जाएंगे. बता दें कि राजधानी में कोरोना सकारात्मकता दर शनिवार 25 दिसंबर को 0.43% दर्ज किया गया है. ऐसे में अगर संक्रमण के मामले नियंत्रण में नहीं आते हैं तो जल्‍दी ही विद्यालयों पर फिर ताले लग सकते हैं. 

सरकार कोरोना संक्रमण की दर, एक्टिव रोगियों का आँकड़ा तथा हॉस्पिटल्स में एडमिट रोगियों के आँकड़े के आधार पर पाबंदी तय करेगी. हालांकि, जानकारी के मुताबिक, दिल्‍ली में कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल कल, 27 दिसंबर, 2021 से खुलने वाले थे. ऐसे में यह संशय अभी बाकी है कि जूनियर क्‍लासेज़ कल से आरम्भ हो पाएंगी या अभी और प्रतीक्षा करना होगी.

आपको बता दें कि दिल्‍ली में सीनियर क्‍लासेज़ के लिए विद्यालय 18 दिसंबर से खुले थे. पहले कोरोना एवं फिर वायु प्रदूषण के चलते स्‍कूल बंद किए गए थे. अब फिर से कोरोना संक्रमण का संकट बढ़ रहा है जिसे देखते हुए विद्यालयों को फिर बंद करने का निर्देश जल्‍द जारी किया जा सकता है. दिल्‍ली में सकारात्मकता दर बढ़ते ही स्‍कूल बंद होने के साथ साथ अन्‍य पाबंदी जैसे जिम, स्‍वीमिंग पूल, थिएटर आदि भी वापस लगाई जाएंगी.

नोरा फतेही संग टेरेंस लुईस ने लगाए जमकर ठुमके, वायरल हुआ VIDEO

'ओमिक्रॉन' से जुड़ी नई जानकारी आई सामने, एक्सपर्ट ने किया ये दावा

नूडल्स फैक्ट्री में अचानक फटा वायलर, बिछी लोगों की लाशें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -