11 मई से ही बंद हो जाएंगे स्कूल

नई दिल्ली: चिलमिलाति धुप के कारण दिल्ली सरकार भी पिघल गई है और इसी कारण सरकार ने दिल्ली के स्कूलों को छुट्टियों की राहत दी है ! बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए शहर के सभी स्कूलों में 11 मई से गर्मी की छुट्टियां करने की घोषणा कर दी है. सरकार ने यह फैसला लगातार गर्मी के चलते लिया है. दिल्ली में पारा सोमवार को 46 डिग्री तक पहुंच गया था।

सरकारी बयान के मुताबिक, शिक्षा निदेशालय ने सरकारी-सहायता प्राप्त-निजी-एनडीएमसी-एमसीडी-डीसबी स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को परिपत्र जारी कर 11 मई से अनिवार्य गीष्मकालीन अवकाश रखने को कहा है. उसमें कहा गया है कि भीषण गर्मी और तापमान में वृद्धि संबंधी पूर्वानुमानों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है।

राष्ट्रीय राजधानी में सूरज अपने शबाब पर है यहाँ अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री उपर 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में 3500 से ज्यादा निजी स्कूल, 1150 सरकारी स्कूल और स्थानीय निकायों द्वारा चलाए जाने वाले 2500 से ज्यादा स्कूल हैं. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में सभी निजी, सरकारी और स्थानीय निकाय के तहत चलने वाले स्कूलों को आदेश जारी कर अनिवार्य गीष्मकालीन अवकाश रखने को कहा है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -