'बड़े वर्क फ्रॉम होम कर रहे और बच्चे धुंध में स्कूल जा रहे..', केजरीवाल सरकार को 'सुप्रीम' फटकार

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण (Delhi Pollution) की समस्या के कारण स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया है. आम आदमी पार्टी (AAP) की अरविंद केजरीवाल सरकार का यह आदेश शुक्रवार से लागू होगा. दिल्ली-NCR में बीते एक महीने से प्रदूषण स्तर में निरंतर वृद्धि दर्ज की जा रही है. आज भी कई जगह प्रदूषण का स्तर बेहद अधिक रहा.

दिल्ली-NCR के कुछ इलाकों में यह लेवल 600 को पार कर गया. प्रदूषण को लेकर शीर्ष अदालत निरंतर सुनवाई कर रहा है. अदालत में गुरुवार को भी सुनवाई हुई, जिसमें स्कूलों के खुले होने का मुद्दा उठा. सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को लताड़ लगाते हुए सवाल किया कि प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? शीर्ष अदालत ने पूछा कि जब बड़े लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं, ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं?

शीर्ष अदालत ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक यदि स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें. सर्वोच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह स्कूल और कार्यालय खोलने को लेकर अपना पक्ष रखे. सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

'लालू यादव बीमार हैं, कोर्ट नहीं जा सकते...', लेकिन जीप चला सकते हैं, चुनाव प्रचार कर सकते हैं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -