मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आज आएगा अहम फैसला, आश्रयगृह की बालिकाओं के साथ हुई थी दरिंदगी
मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में आज आएगा अहम फैसला, आश्रयगृह की बालिकाओं के साथ हुई थी दरिंदगी
Share:

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट आज फैसला देगी. मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर सहित 21 और आरोपियों पर फैसला सुनाया जाएगा. आपको बता दें कि पॉस्को एक्ट सहित अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज हुआ था. सभी आरोपियों के खिलाफ आज इस मामले में फैसला सुनाया जाएगा. इस केस में समाज कल्याण विभाग के कई अधिकारी भी अभियुक्त हैं. 12 दिसंबर को इस केस का फैसला सुनाया जाना था, किन्तु एडिशनल जज के छुट्टी पर होने की वजह से फैसले के लिए आज की तारीख दी गई थी.

कुछ दिनों पहले 8 जनवरी को मामले में CBI ने शीर्ष अदालत में बड़ा खुलासा किया है. CBI ने सर्वोच्च न्यायालय में बताया है कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में किसी लड़की की हत्या नहीं हुई है. आपको साथ ही बता दें कि केस की सुनवाई पहले मुजफ्फरपुर में फिर दिल्ली के साकेत कोर्ट में की गई है. वहीं, मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर पंजाब की जेल में बंद है. एक अक्टूबर को मामले की बहस पूरी हो गई थी.

आपको बता दें कि बालिका गृह में किशोरियों के साथ यौन हिंसा का मामला प्रकाश में आया था. इसके बाद महिला थाने में FIR दर्ज कराई गई थी. बाद में सरकार के दखल पर मामला सीबीआई के पास गया. फिलहाल पूरे मामले की पड़ताल सीबीआई कर रही है. NGO के जरिए सरकार के पैसे का बंदरबांट कर करोड़ों की संपत्ति अर्जित करने वाला मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर फिलहाल पंजाब के पटियाला जेल में कैद है.

नमाज पढ़ने के दौरान भाजपा नेता एके नजीर पर हुआ हमला, BJP ने लेफ्ट पर लगाया आरोप

शेयर बाजार में जोरदार तेजी, नई ऊंचाई पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ़्टी

सोने-चांदी के दामों में आई जोरदार गिरावट, जानिए कितने गिर गए रेट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -