मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामला: सोमवार को सुनवाई करेगी कोर्ट, आरोप पर आ सकता है आदेश
मुजफ्फरपुर आश्रय गृह मामला: सोमवार को सुनवाई करेगी कोर्ट, आरोप पर आ सकता है आदेश
Share:

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म मामले को लेकर साकेत अदालत में सोमवार को सुनवाई होने वाली है. अदालत सोमवार को आरोपियों के खिलाफ आरोप निर्धारित करने पर अपना आदेश दे सकती है. गत सुनवाई में अदालत ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 20 आरोपियों के खिलाफ आरोप निर्धारित करने पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. 

दरअसल, साकेत कोर्ट इस समय आरोपियों के विरुद्ध आरोप तय करने पर बहस कर रही है. इससे पहले अदालत ने मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप निर्धारित कर दिए थे. हालांकि आरोप निर्धारित करने को लेकर साकेत कोर्ट का विस्तृत आदेश आना अभी शेष है. उल्लेखनीय है कि सर्वोच्च न्यायालय ने सात फरवरी को मुजफ्फरपुर शेल्टर होम दुष्कर्म मामले की सुनवाई दिल्ली की साकेत कोर्ट के विशेष पॉक्सो अदालत में स्थानांतरित करने का आदेश दिया था.

शीर्ष अदालत ने साकेत कोर्ट से 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का निर्देश जारी किया था. आपको बता दें कि गत जुलाई माह में बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में सरकारी सहायता प्राप्त एक बालिका आश्रय गृह में 16 बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले ने सूबे समेत पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था. पीड़ित बच्चियों ने अपने एक साथी की हत्या कर शव को परिसर में दफनाए जाने का आरोप भी लगाया था. इसी वर्ष मई में टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के सोशल ऑडिट के दौरान दुष्कर्म का यह मामला सामने आया था. 

खबरें और भी:-

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा इन नेताओं पर निशाना

राजधानी के बाजारों में इस कारण लगातार घटते जा रहे है तेल के दाम

पिछले सप्ताह के दौरान नजर आयी, सोने के दामों में दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -