दिल्ली की हवा में फिर घुला जहर, वायु गुणवत्ता सूचकांक 270 पहुंचा
दिल्ली की हवा में फिर घुला जहर, वायु गुणवत्ता सूचकांक 270 पहुंचा
Share:

नई दिल्ली: दिनों दिन बढ़ते जा रहे वायु प्रदुषण ने आज लोगों के जीवन को नरख सामान बन दिया है जंहा आज कोई भी ऐसा हॉस्पिटल नहीं है जो मरीज़ों से न भारा हो वही दिल्ली में वायु प्रदूषण बीते मंगलवार को भी खराब स्तर पर बना रहा. वही सोमवार 25 नवंबर 2019 की तुलना में इसमें 18 अंकों की बढ़ोतरी हुई. जंहा 24 घंटे में वायु गुणवत्ता सूचकांक 252 से बढ़कर 270 पहुंच गया. वहीं मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि हल्की बूंदाबांदी होने से बुधवार यानी 27 नवंबर 2019 को हवा की गुणवत्ता में मामूली सुधार आएगा, लेकिन गुरूवार  को एक बार फिर खराबी आने का अंदेशा है.

वही सूत्रों से मिली जनकरी के मुताबिक हम आपको बता दें कि केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) का कहना है कि प्रदूषण न छंटने की बड़ी वजह हवा की धीमी गति व मिक्सिंग हाइट (वह ऊंचाई, जहां तक धरती से उठने वाली हवाएं पहुंचती हैं) का नीचे होना है. 

मिली जानकारी के अनुसार अभी तक यह बात स्पष्ट नहीं हुई है कि दिल्ली में हवाएं दस किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं. वहीं, मिक्सिंग हाइट मानक छह किमी की जगह दो किमी के आसपास बना हुआ है. थोड़ी सहूलियत पराली के धुएं के दिल्ली न पहुंचने से मिल रही है. वही अभी भी सरकार इस बढ़ते प्रदूषण का हल निकालने में लगी हुई है. 

गेस्ट हाउस में प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, लाश वहीँ छोड़कर हुआ फरार

लापता बेटे की तलाश करने पहुंचे पिता को दबंगों ने पीटा, मामले की जांच में जुटी पुलिस

कुत्ते ने 20 मिनट में खोज निकाला रेप-हत्या का आरोपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -