लालू की बेटी मीसा पर काले धन को सफ़ेद करने का आरोप, आज मामले की सुनवाई करेगी अदालत

Jul 27 2019 11:48 AM
लालू की बेटी मीसा पर काले धन को सफ़ेद करने का आरोप, आज मामले की सुनवाई करेगी अदालत

पटना : धनशोधन मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष कुमार के विरुद्ध दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में शनिवार को सुनवाई होगी. इससे पहले पिछली सुनवाई में ईडी ने मीसा भारती और उनके पति शैलेष के खिलाफ नया पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था. अदालत आज पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान ले सकता है. दरअसल, मीसा भारती और उनके पति पर इल्जाम है कि उन्होंने 8 हजार करोड़ के काले धन को सफेद किया है. 

मीसा और शैलेष के खिलाफ धनशोधन मामले में पहले ही दिल्ली स्थित एक फॉर्म हाउस को जब्त किया जा चुका है. अदालत ने इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय को सौंपी थी. मीसा और उनके पति पर ये भी इल्जाम है कि उन्होंने व्यवसायी सुरेंद्र जैन और वीरेंद्र जैन की कंपनी के साथ मिलकर काले धन को सफेद किया है. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह मामला 8,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग से सम्बंधित है. वर्ष 2018 में इस मामले पर सुनवाई हुई थी. तब मामले की सुनवाई के दौरान सीबीआई के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने एक अन्य आरोपी संतोष झा के खिलाफ पेशी का वारंट जारी किया था. चार जून 2018 को भी इस मामले की सुनवाई की गई थी. मीसा भारती और उनके पति पर इल्जाम है कि उन्होंने आठ हजार करोड़ के काले धन को सफेद किया है.

सुषमा स्वराज ने आजम खान को बताया मानसिक रूप से बीमार

हरियाणा विधानसभा चुनाव: सत्ता में वापसी के लिए तैयार भाजपा, कार्यकर्ताओं को गुरुमंत्र देंगे नड्डा

हरियाणा में शुरू हुआ एक और रोटी बैंक, गरीबों को खाना खिलाएगी पुलिस