IRCTC घोटाला मामला: आज दिल्ली की कोर्ट में होगी सुनवाई, लालू परिवार पर लगे हैं गंभीर आरोप
IRCTC घोटाला मामला: आज दिल्ली की कोर्ट में होगी सुनवाई, लालू परिवार पर लगे हैं गंभीर आरोप
Share:

नई दिल्ली: IRCTC घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई की जाएगी. इससे पहले पिछली सुनवाई में सीबीआई ने आरोपी लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर अपनी राय रखी थी. अदालत ने स्पष्ट किया था कि सीबीआई और ईडी दोनों मामले अलग-अलग चलेंगे.

इससे पहले इस घोटाले से संबंधित दोनों मामलों में लालू एंड फैमिली को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत दी गई थी, जहां लालू प्रसाद यादव को दोनों मामलों में अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी थी.  वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को अदालत ने 19 जनवरी 2020 तक अंतिम राहत दे दी थी. अदालत ने कहा था कि 19 जनवरी 2020 को कागज़ातों की छटनी की जाएगी. उल्लेखनीय है कि 6 अक्टूबर को अदालत ने सीबीआई मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और बाकी आरोपियों को जमानत दे दी थी. 

सीबीआई ने अदालत में नियमित जमानत का विरोध करते हुए कहा था कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है. वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अदालत ने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपियों को एक-एक लाख के निजी मुचलके पर अंतरिम जमानत प्रदान कर दी थी. खराब सेहत का हवाला देते हुए लालू यादव अदालत में पेश नहीं हो सके थे.

विदेशी मीडिया से मुखातिब होंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत, इस बात पर रहेगा जोर

दुनिया का यह दिग्गज उद्योगपति रिटायरमेंट लेने के बाद करेगा यह काम

स्टार्टअप्स के मामले में देश का यह शहर सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -