IRCTC घोटाला मामले में सुनवाई कल, लालू एंड फॅमिली की पेशी संभव

Aug 04 2019 05:34 PM
IRCTC घोटाला मामले में सुनवाई कल, लालू एंड फॅमिली की पेशी संभव

नई दिल्ली: IRCTC घोटाला मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सोमवार को सुनवाई की जाएगी. इससे पहले पिछली सुनवाई में सीबीआई ने आरोपी लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य आरोपियों के खिलाफ आरोप निर्धारित करने को लेकर अपना पक्ष अदालत के सामने रखा था. इससे पहले अदालत ने स्पष्ट किया था कि सीबीआई और ईडी दोनों मामले की सुनवाई अलग-अलग चलेगी.

इससे पहले इस घोटाले से सम्बंधित दोनों प्रकरणों में लालू एंड फैमिली को पटियाला हाउस कोर्ट से राहत दी गई थी, जहां लालू प्रसाद यादव को दोनों मामलों में अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी थी. वहीं, धनशोधन मामले में तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी को अदालत ने 19 जनवरी तक अंतिम राहत प्रदान की थी. लालू यादव वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये अदालत में हाजिर हुए थे. वहीं तेजस्वी और राबड़ी देवी व्यक्तिगत तौर पर अदालत में पेश हुए थे. 

अदालत ने कहा था कि 19 जनवरी को कागज़ातों की छटनी की जाएगी. आपको बता दें कि 6 अक्टूबर को अदालत ने सीबीआई मामले में राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और बाकी आरोपियों की जमानत मंजूर कर ली थी. सीबीआई ने अदालत में नियमित जमानत पर विरोध जताते हुए कहा था कि इससे जांच प्रभावित हो सकती है. 

पीएम मोदी को पत्रकारों पर आया तरस, कहा- आज संडे को तो छुट्टी ले लेते...

फ्लाइट टेक ऑफ करने से ऐन पहले नशे में पाए गए दो पायलट, हुए गिरफ्तार

बिहार में 11 नए मेडिकल कॉलेज खोलेगी सरकार, सीधे कैंपस से होगी डॉक्टरों की भर्ती - सुशिल मोदी