रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, कल फैसला सुनाएगी कोर्ट

रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने की मांग वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित, कल फैसला सुनाएगी कोर्ट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की विदेश जाने के लिए दाखिल की गई याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत इस याचिका पर कल यानि 13 सितंबर को फैसला सुनाएगी। रॉबर्ट वाड्रा ने अदालत से स्पेन जाने की इजाजत मांगी है। इसके पहले 3 जून को अदालत ने वाड्रा को विदेश जाने की इजाजत दे दी थी।

धन शोधन के मामले में जब अदालत ने पिछले एक अप्रैल को वाड्रा को अग्रिम जमानत दी थी तो ये शर्त रखी थी, कि उन्हें देश के बाहर जाने के पहले अदालत की इजाजत लेनी होगी। वाड्रा ने दिल्ली उच्च न्यायालय में भी याचिका दाखिल कर ट्रायल कोर्ट में अपने खिलाफ चल रहे मामले को ख़ारिज करने की मांग की है। ये याचिका अभी उच्च न्यायालय में लंबित है।

यह मामला वाड्रा की लगभग 1.9 मिलियन ब्रिटिश पाउंड की संपत्ति की खरीद से संबंधित है। उस मामले में ईसीआईआर के आधार पर ईडी वाड्रा से कई दफा पूछताछ कर चुका है। इस मामले में वाड्रा ने दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। ईडी ने वाड्रा की हिरासत में लेकर पूछताछ की मांग की है और अदालत से कहा है कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

INX मीडिया मामला: जब ईडी ने अदालत से कहा- चिदंबरम को रिमांड पर नहीं लेना चाहते.....

मेडिकल कॉलेज के शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, कमलनाथ सरकार ने सातवें वेतनमान को दी मंजूरी

चंद्रयान-2: अब नासा ने भी शुरू किया विक्रम लैंडर से संपर्क का प्रयास, भेजा ये मैसेज