कोर्ट से जज और महिला स्टेनोग्राफर का आपत्तिजनक Video हुआ वायरल, दिल्ली HC ने लिया संज्ञान
कोर्ट से जज और महिला स्टेनोग्राफर का आपत्तिजनक Video हुआ वायरल, दिल्ली HC ने लिया संज्ञान
Share:

नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के एक जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा था। वीडियो सामने आने के बाद, न्यायपालिका के ‘क्रियाकलापों’ पर गंभीर सवाल उठ रहे थे। हालाँकि, अब इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जज और महिला स्टेनोग्राफर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही हाई कोर्ट ने इस वीडियो को सोशल मीडिया से भी ब्लॉक करने का आदेश दिया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट के सेशन जज और महिला स्टेनोग्राफर है। कहा जा रहा है कि, यह वीडियो इसी साल 9 मार्च का है। खबर है कि यह वीडियो जज के चैम्बर में लगे CCTV कैमरे में दर्ज हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद वकीलों ने जज और महिला स्टेनोग्राफर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की थी। इस मामले में, दिल्ली उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा ने स्वतः संज्ञान लेते हुए जज एवं महिला स्टेनोग्राफर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। साथ ही जिला एवं सत्र न्यायाधीश को संबंधित महिला स्टेनोग्राफर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी कहा है। इतना ही नहीं, इस मामले की जाँच समिति गठित करने की प्रक्रिया भी जारी है।

इससे पहले बुधवार (30 नवंबर) को महिला स्टेनोग्राफर की याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति यशवंत वर्मा की पीठ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म से उपरोक्त वीडियो को ब्लॉक करने और इसके सर्कुलेशन को रोकने का आदेश दिया है। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, राउज रेवेन्यू कोर्ट परिसर में जज और महिला स्टेनोग्राफर के बीच संबंधों को लेकर काफी समय से चर्चा चल रही थी। इसलिए, ऐसी आशंका भी जताई जा रही है कि अदालत के किसी कर्मचारी ने ही इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल किया हो। 

Note:- वीडियो आपत्तिजनक होने के चलते हम उसे यहाँ पोस्ट नहीं कर सकते हैं

कश्मीर में खून जमा देने वाली ठंड, उत्तर भारत में भी कांप रहे लोग.., जानें अपने राज्य का हाल

राजस्थान में भाजपा का जन आक्रोश अभियान, नड्डा ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना

क्या पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करेगी मोदी सरकार ? वित्त मंत्री सीतारमण को मिली सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -