दिल्ली दंगा मामले में बड़ा खुलासा, मौलाना साद से जुड़ रहे मुख्य अपराधी के तार
दिल्ली दंगा मामले में बड़ा खुलासा, मौलाना साद से जुड़ रहे मुख्य अपराधी के तार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली दंगों को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली दंगों के आरोपी का नजदीकी मौलाना साद का बेहद ख़ास निकला है. जांच में पता चला है कि दंगों के दौरान भी दोनों निरंतर संपर्क में थे. मौलाना साद का बेहद नजदीकी अब्दुल अलीम ब्रिजपुरी में राजधानी स्कूल में हुए दंगों के प्रमुख आरोपी फैजल फारुखी से संपर्क में था. अब्दुल अलीम जो जाकिर नगर ओखला पश्चिम का निवासी है और मरकज प्रमुख मौलाना साद का खास है. 

उल्लेखनीय है कि मौलाना साद ने कोरोना संकट के बीच दिल्ली स्थित निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम का आयोजन किया था. जिसके बाद उस पर कार्रवाई हुई. यहां बड़ी तादाद में भारतीय और विदेशी मुसलमान पहुंचे थे और तब्लीगी जमात कार्यक्रम में​ शामिल हुए थे. इसमें मौलाना के साथ अब्दुल अलीम भी था. जिसने इस धार्मिक समारोह का आयोजन किया. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का कोई पालन नहीं किया गया और ये कोरोना वायरस के फैलने का बड़ा कारण भी बना.  बता दें कि मौलाना साध के खिलाफ भी अलग जांच चल रही है.

अपराध शाखा की जांच में पता चला है कि अब्दुल अलीम निरंतर दंगों के आरोपी फैजल फारूख के भी संपर्क में था. दिल्ली में हिंसा के दौरान भी दोनों की बीच वार्ता भी हुई. आरोपी फैजल का राजधानी स्कूल में हुए दंगे में बड़ा रोल रहा है. ऐसा कहा जा रहा है कि अब्दुल अलीम चूंकि तबलीगी जमात में बहुत अच्छी पोजिशन पर था. इसलिए उसने फैजल की दंगों के वक़्त मदद की. इस मामले में आगे की जांच अभी चल रही है.

रेल ​अधिकारी हुए कोरोना संक्रमित, परिवार के सदस्यों में भी फैला दिया वायरस

कई स्वास्थ्य कर्मचारियों में फैल रहा कोरोना, स्वास्थ्य मंत्रालय ने किया चौकाने वाला खुलासा

हथिनी की हत्या पर बोले रतन टाटा, कहा- इंसाफ जरूर होना चाहिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -