"अब दिल्ली की सफाई होगी...", MCD चुनाव नतीजों में AAP के प्रदर्शन पर बोले पंजाब CM भगवंत मान
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के रुझानों में 'आप' बीजेपी से आगे चल रही है। हालाँकि एमसीडी चुनाव के नतीजों में AAP के अच्छे प्रदर्शन पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, '15 साल की कांग्रेस की सत्ता को उखाड़ा था दिल्ली से और अब 15 साल की एमसीडी को भी उखाड़ दिया है। इसका मतलब ये है कि लोग नफरत की राजनीति को पसंद नहीं करते हैं, लोग बिजली, सफाई, इंफ्रास्ट्रक्चर को वोट देते हैं। अब दिल्ली की सफाई होगी।'

वहीं इससे पहले आप के वरिष्ठ नेता सौरभ भारद्वाज ने एक खास बातचीत में कहा कि, "सरकारी कर्मचारियों ने बीजेपी को "डर के मारे" वोट दिए होंगे।'' इसी के साथ सौरभ भारद्वाज ने कहा कि "सरकारी कर्मचारियों को डर है कि अगर अधिकारी मतगणना से पहले अपने पोस्टल बैलेट खोलते हैं, तो यह पता लग जाएगा कि उन्होंने किसे वोट दिया है, ऐसे में क्या हो सकता है। इसलिए, पोस्टल बैलट काउंट के बाद शुरुआती रुझान आमतौर पर सरकार (एमसीडी और केंद्र में बीजेपी की सरकार) के पक्ष में है। जब ईवीएम खुलेंगे तो आपको निर्णायक बदलाव दिखेगा"।

ब्रेकअप की ख़बरों के बीच हिना खान की नई पोस्ट ने मचाया बवाल, सामने आया सच

आपको बता दें कि साल 2017 के चुनावों में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी, जबकि ‘आप' के खाते में 48 सीटें गई थीं। इसी के साथ कांग्रेस 30 वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही थी। 'आप' ने इस चुनाव में 138 महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, वहीं भाजपा और कांग्रेस ने क्रमश: 136 और 129 को उम्मीदवारों को उतारा है।

आपको यह भी जानकारी दे कि मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन जैसे क्षेत्रों में बनाए गए हैं। इसी के साथ पुलिस अधिकारियों के अनुसार सभी केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 टुकड़ियां और 10,000 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

दिव्या अग्रवाल की सगाई के बाद इंटरनेट पर वायरल हुआ वरुण सूद का ये पोस्ट

भाई की शादी में 1 करोड़ 20 लाख का लहंगा-ज्वलेरी पहन झूमीं उर्वशी रौतेला

UBER पर लगा 115 करोड़ रुपये का जुर्माना, जानिए क्या है आरोप?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -