दिल्ली : बुरी खबर, कोरोना के 1.45 लाख पॉजीटिव मरीज मिले
दिल्ली : बुरी खबर, कोरोना के 1.45 लाख पॉजीटिव मरीज मिले
Share:

 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक दिन में कोरोना के 1300 नए केस सामने आने से संक्रमितों की कुल तादाद बढ़कर 1.45 लाख से ज्यादा हो गई. जबकि 13 और मृतकों के साथ मृतक तादाद बढ़कर 4111 हो गई. जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में है और मरीजों के स्वस्थ होने की दर सुधर रही है. उन्‍होंने ये बात दिल्‍ली के आंबेडकर नगर में एक अस्पताल के अनावरण कार्यक्रम के दौरान कही.

कांग्रेस में सचिन पायलट की वापसी

दिल्‍ली सरकार के अनुसार एक दिन में कुल 5,702 आरटी-पीसीआर पड़ताल और 18,085 रैपिड-एंटीजन पड़ताल की गईं. इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कुल मामले 1,45,427 हैं. 1,30,587 मरीज या तो संक्रमण से ठीक हो गए हैं या बाहर चले गए हैं. वर्तमान में 10,729 मरीज उपचाराधीन हैं, जिनमें से 5,462 घर पर पृथकवास में हैं. वहीं, दिल्‍ली में कंटेनमेंट जोन की तादाद 472 है.

यूपी में हुई सुदीक्षा की मौत पर मायावती ने की मांग, कहा- तत्काल लिया जाए एक्शन

बता दे कि दिल्‍ली के आंबेडकर नगर में एक चिकित्सालय के अनावरण समारोह में सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काबू में है. वही, मरीजों के हेल्थ होने की दर सुधर रही है. अगर स्थिति फिर बिगड़ती है तो सरकार उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है. सीएम ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है, सभी मापदंड ठीक हैं, स्वस्थ होने की दर सुधर रही है, संक्रमण का अनुपात और मृत्यु दर घटी है. इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि हमने धीरे-धीरे कोरोना के रोगियों के लिए बिस्तरों की तादाद बढ़ाई है. वही, आंबेडकर नगर स्थित चिकित्सालय को लेकर केजरीवाल ने बताया कि इस निकी कल्पना 2013 में की गई थी. यह 600 बिस्तरों वाला अस्पताल है. हम 200 बिस्तरों की व्यवस्था के साथ फिलहाल उद्घाटन कर रहे हैं जिनका इस्तेमाल कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए किया जाएगा. उन्होंने कहा,'मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि इन 200 बिस्तर की भविष्य में आवश्यकता नहीं पड़े. हम उस स्थिति में फिर कभी न जाएं जहां हमें इन बिस्तरों का इस्तेमाल करना पड़े, किन्तु स्थिति अगर फिर से बिगड़ती भी है तो हम उसका सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.'

मानव जीवन को बदल सकती है श्रीमद भगवद्गीता, जानिए इसका महत्व ?

सुप्रीम कोर्ट का तगड़ा फैसला, पिता की दौलत में बेटी को देना होगा आधा​ हिस्सा

कब्रिस्तान में कोरोना मरीजों को नहीं मिली दो गज जमीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -