दिल्ली में तेज हवाएं, पंजाब-हरियाणा में होगी बारिश, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
दिल्ली में तेज हवाएं, पंजाब-हरियाणा में होगी बारिश, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम
Share:

नई दिल्ली: एक नए पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम बदलने का अनुमान है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी और उससे सटे अंडमान सागर के ऊपर बना हुआ है. इसके साथ ही 22 फरवरी की शाम तक पश्चिमी हिमालय के समीप एक नया पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. इसके कारण इन इलाकों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है. 

आने वाले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, 22 से 24 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय में बारिश और बर्फबारी बढ़ने का अनुमान है. वहीं 22 और 23 फरवरी को पहाड़ियों पर छिटपुट बर्फबारी हो सकती है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग (IMD) की वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, दिल्ली में आज (मंगलवार) से दो दिनों तक तेज हवाएं चलने का अनुमान है. दिल्ली में आज (22 फरवरी) न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि, अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस-पास रहने का अनुमान है. वहीं, उत्तराखंड की राजधानी देहरादून का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

'श्री राम का नाम जपते-जपते मरा मेरा भाई..', कर्नाटक में मार डाले गए हर्षा की बहन का छलका दर्द

ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोला

इज़राइल ने देश के साइबर सुरक्षा प्रमुख के रूप में एक पूर्व जनरल की नियुक्ति की पुष्टि की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -