Delhi MCD By Elections 2021: AAP और कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
Delhi MCD By Elections 2021: AAP और कांग्रेस ने घोषित किए उम्मीदवार
Share:

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी और दिल्ली कांग्रेस ने बीते शनिवार को उत्‍तरी और पूर्वी दिल्‍ली नगर निगम की पांच सीटों के लिए आगामी उपचुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जी हाँ, और उसकी लिस्ट आज हम आपको बताने जा रहे हैं। इस लिस्ट में उत्तरी दिल्ली में वार्ड नंबर 32एन (रोहिणी-सी) से राम चंदर, उत्तरी दिल्ली में वार्ड नंबर 62एन (शालीमार बाग उत्तरी) से सुनीता मिश्रा, पूर्वी दिल्ली में वार्ड नंबर 02-ई (त्रिलोकपुरी) से विजय कुमार, पूर्वी दिल्ली में वार्ड नंबर 08-ई (कल्याणपुरी) से धीरेंद्र कुमार, पूर्वी दिल्ली में वार्ड नंबर 41-ई (चौहान बांगर) से मो। इशरक खान शामिल है।

इन सभी को उम्मीदरवार बनाया गया है। आप सभी को बता दें कि मोहम्मद इशराक खान सीलमपुर के पूर्व एमएलए थे और उन्हें चौहान बांगर वार्ड से टिकट मिला है। वहीं राम चंद्र के बारे में बात करें तो वह बवाना के पूर्व एमएलए थे। अब उन्हें रोहिणी सी वार्ड से टिकट दिया गया है। वहीं उत्तरी दिल्ली नगर निगम की दो और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 28 फरवरी को मतदान होने वाला है। खबरों के मुताबिक इन सभी सीटों पर उम्मीदवार 8 फरवरी तक नामांकन करवा सकते हैं। जी दरअसल 10 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 13 फरवरी नाम वापस लिया जा सकेगा।

इसी क्रम में कांग्रेस ने उत्तरी और पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 5 वार्डों में उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। जी दरअसल कांग्रेस की दिल्ली कांग्रेस कमेटी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम की दो और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। कहा जा रहा है पांच उम्मीदवारों में चार पुरुष और एक महिला शामिल हैं। इसलि लिस्ट के बारे में बात करें तो इसमें कांग्रेस ने त्रिलोकपुरी ईस्ट(सुरक्षित) से बालकृष्ण, कल्याणपुरी से धर्मपाल मौर्य, चौहान बनगेर(सीलमपुर-55) से चौधरी जुबेर अहमद, रोहिणी-सी(बबाना) से मेवाती बरवाला और शालीमार बाग नॉर्थ से ममता शामिल हैं।

भाग्यश्री संग जूही चावला ने शेयर की ये जबरदस्त तस्वीर, लिखा- क्योंकि मैंने प्यार किया...

धारदार हथियार से घर में घुसकर दो महिलाओं की हत्या

बेयर ग्रिल्स ने साझा की प्रधानमंत्री मोदी संग थ्रोबैक फोटो, पीएम को लेकर कही ये मजेदार बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -