दिल्ली : प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार सख्त, कानून का पालन नहीं करने वालों को दी चेतावनी
दिल्ली : प्रदूषण को लेकर केंद्र सरकार सख्त, कानून का पालन नहीं करने वालों को दी चेतावनी
Share:

नई दिल्ली. देश की राजधानी  दिल्‍ली में  पिछले कुछ दिनों से वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आये दिन यहाँ पर हवा की गुणवत्ता ख़राब होते जा रही है और प्रदूषण का स्तर नए नए रिकॉर्ड बनाते जा रहा है. इस बात को गंभीरता से लेते हुए अब केंद्र सरकार भी प्रदूषण को लेकर सख्त हो गई है और सरकार ने इसे लेकर हाल ही में जारी किये गए नियमों की अवहेलना करने पर कड़ी करवाई किये जाने की धमकी भी दी है.

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मदनलाल खुराना का निधन

दरअसल दिल्ली में लगातार तेजी से बढ़ रहे प्रदुषण को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने हाल ही में घोषा की है कि वो दिल्ली में  प्रदूषण फैलाने वाले लोगों के खिलाग आपराधिक कार्रवाई करेगी. इतना ही नहीं सरकार ने यह भी कहा है कि जो लोग चेतावनी के बावजूद भी प्रदूषण को लेकर सरकार और NGT द्वारा बनाये गए नियमों का पालन नहीं करेंगे केंद्र सरकार उनका नाम अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर अपलोड कर के सार्वजनिक कर देगी.

और जहरीली हुई दिल्ली की हवा, रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

दरअसल दिल्ली में हर साल ठण्ड के मौसम शुरू होने से पहले से ही प्रदूषण का स्तर बढ़ना शुरू हो जाता है और हाल ही में केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के केंद्र को चेतावनी देते हुए कहा था कि इस बार प्रदुषण बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है और अगर जल्द ही कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए तो कोहराम मच सकता है

ख़बरें और भी   

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -