दिवाली के बाद दिल्ली के आसमान में छाई जहरीली प्रदुषण की चादर
दिवाली के बाद दिल्ली के आसमान में छाई जहरीली प्रदुषण की चादर
Share:

नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण की वजह से हालात बहुत खराब बने हुए हैं. दिवाली के बाद से ही गुरुवार यानि आज सुबह दिल्ली की हवा की गुणवत्ता ‘बेहद खराब’ की श्रेणी की तरफ बढ़ गई. दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में धुंध (स्मॉग) की सफेद चादर लिपट गई हैं. इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में रात 8 बजे से 10 बजे के बीच पटाखे जलाने के लिए लोगों ने सुप्रीम कोर्ट की ओर से तय की गई समय सीमा का उल्लंघन किया है.

आपको बता दें इन दिनों दिल्ली में हवा का स्तर बेहद खराब है. बताया जा रहा है कि इसमें गुरुवार दोपहर के बाद ही सुधार होने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके साथ ही दिल्ली के कई इलाकों में वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब स्तर पर पहुंच गया है. राजधानी दिल्ली के अलावा चारों ओर एनसीआर क्षेत्र में भी हवा की गुणवत्ता बेहद खराब नजर आई. दिल्ली की सड़कों पर लोगों को आंखों में जलन, सांस में भारीपन और देखने में परेशानी जैसी और भी कई सारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

जानकारी के मुताबिक दिल्ली का राजपथ पूरी तरह से स्मॉग की चादर में लिपटा हुआ नजर आया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक शाम करीब सात बजे एक्यूआई 281 था जो रात आठ बजे बढ़कर 291 हो गया था और इसके बाद रात 9 बजे 294 हो गया. आपको बता दें दिल्ली के मयूर विहार एक्सटेंशन, लाजपत नगर, द्वारका, नोएडा सेक्टर 78, लुटियंस दिल्ली, आईपी एक्सटेंशन सहित अन्य कई जगहों से न्यायालय के आदेश की अवहेलना किए जाने की खबरें सामने आई हैं. दिवाली के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली के आनंद विहार में हवा गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 999, मेजर ध्यान चंद स्टेडियम में 999, चाणक्यपुरी में 459 दर्ज किया गया.

भोपाल: शिक्षक ने घुटने तक काट दी पेंट, छात्र चला गया डिप्रेशन में

सीपी जोशी का बड़ा बयान, कहा कांग्रेस का पीएम ही बनवाएगा राम मंदिर

पी एम मोदी करेंगे शहरी गैस परियोजना का शुभारं

भारत की सुरक्षा के लिए 2015 से 2017 तक 400 से ज्यादा जवान हुए-रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -