दिल्ली सरकार ने शुरू की नई पहल, अब गली- गली ड्रोन से रखी जाएगी नज़र
दिल्ली सरकार ने शुरू की नई पहल, अब गली- गली ड्रोन से रखी जाएगी नज़र
Share:

नई दिल्ली: देशभर में लगातार अपने पांव पसारती जा रही कोरोना जैसी गंभीर बीमारी के चलते आज पूरे देश में लॉक डाउन का आदेश जारी किया जा चुका है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से हर दिन नए मामले सामने आ रहे है. हर कोई इस बात से बहुत घबराया हुआ भी है की आखिर इस महामारी से कब तक निजात मिलेगा. वहीं लॉकडाउन के दौरान निजामुद्दीन और अन्य संवेदनशील इलाकों में लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन कैमरों की सहायता ले रही थी. इसकी सफलता देखने के बाद अब पुलिस पूरी दिल्ली में ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल करेगी. ड्रोन की मदद से गली-मोहल्लों में शाम होते ही जमघट लगाने वालों की पहचान की जाएगी. पुलिस का कहना है कि कुछ संकरी गलियों में गश्त मुश्किल होती है, इसलिए कैमरों से नजर रखी जाएगी. वहीं, पुलिस लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 300 से अधिक लोगों पर FIR दर्ज कर कार्रवाई कर चुकी है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि लॉकडाउन के दौरान भी लोग बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं. लोग मोहल्लों में शाम को एकत्र होकर गपशप में जुट जाते हैं. इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. अब ड्रोन कैमरों की मदद से बेवजह घरों से बाहर निकलने वालों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी.

पश्चिम विहार की झुग्गियों में ड्रोन से छिड़काव: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने पश्चिम विहार की झुग्गियों में मंगलवार को ड्रोन की सहायता से संक्रमणरोधी दवा का छिड़काव किया. इस दौरान जनस्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष विनीत वोहरा व केशवपुरम जोन की उपायुक्त ईरा सिंघल समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे.  जंहा यह भी कहा जा रहा है कि वोहरा ने बताया कि ड्रोन का इस्तेमाल कम समय में अधिक क्षेत्र में छिड़काव करने के लिए किया जाता है. वहीं, ड्रोन की सहायता से कर्मचारी में संक्रमण का खतरा कम रहता है. ऐसे में उत्तरी निगम अधिकतर क्षेत्रों में ड्रोन की सहायता से दवा का छिड़काव करा रहा है, ताकि कोरोना का दंश न फैल सके.

गिलास में कम निकला दूध तो पिता ने बेटे को मार दी गोली

लॉकडाउन: जरूरतमन्दों के लिए गोरक्षपीठ ने खोला खज़ाना, रोज़ाना चल रहा भंडारा

कोरोना: सुरक्षित रहे परिवार, इसलिए डॉक्टर ने कार को ही बना लिया अपना घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -