सीतापुर कोर्ट में हुई मोहम्मद ज़ुबैर की पेशी, कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी लाई दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: विवादित वेबसाइट AltNews के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को लेकर दिल्ली पुलिस आज उत्तर प्रदेश के सीतापुर पहुँची है, जहाँ उसे अदालत में पेश किया गया। बता दें कि ज़ुबैर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला ट्वीट करने का केस चल रहा है। उसे स्थानीय जुडिशल मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। दरअसल, ये मामला महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती, बजरंग मुनि और आनंद स्वरूप पर की गई ज़ुबैर की एक आपत्तिजनक टिप्पणी से संबंधित है।

कोर्ट में पेश किए जाने के बाद पुलिस ने जुबैर की रिमांड माँगी है। न्यायाधीश ने (IPC) की धारा-295A (किसी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझ कर दुर्भावनापूर्ण कृत्य करना) और IT एक्ट (सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम) की धारा-67 (इलेक्ट्रॉनिक उपकरण का इस्तेमाल कर गलत संदेश प्रसारित करना) के आरोपों के तहत 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

इसके बाद दिल्ली पुलिस जुबैर को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के लिए निकल गई। बता दें कि, इस संबंध में जुबैर के खिलाफ ‘हिन्दू शेर सेना’ ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। संगठन के जिलाध्यक्ष भगवान शरण ने जिले के खैराबाद पुलिस थाने में शिकायत देकर मामला दर्ज कराया था। सीतापुर में दर्ज मामले के लिए भी अब उसे दिल्ली पुलिस ने रिमांड में ले लिया है। ज़ुबैर को कड़ी सुरक्षा में लाया और ले जाया जा रहा है।

AAP और भाजपा में हुई दोस्ती ! दोनों के विधायकों ने साथ मिलकर पास किया ये बिल

योगी सरकार के 100 दिन...,, CM बोले- जनता से किए गए 130 वादों में 97 पूरे

इंदौर निगम चुनाव प्रचार के दौरान गरीब के घर नाश्ता करने पहुंचे मुख्यमंत्री

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -