CAA Protest: अब दिल्ली में भी चलेगा यूपी वाला फंडा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुँचाने पर होगी वसूली
CAA Protest: अब दिल्ली में भी चलेगा यूपी वाला फंडा, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुँचाने पर होगी वसूली
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अब किसी भी प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली करवाई जाएगी. दिल्ली पुलिस ने इसके लिए उच्च न्यायालय से गुहार लगाई है. बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर बीते महीने देश के कई शहरों में हुए हिंसक प्रदर्शनों में सार्वजनिक संपत्ति को काफी नुकसान पहुंचाया गया है. यूपी में सीएम के आदेश पर उपद्रव करने वालों की शिनाख्त करके उनसे ही नुकसान की भरपाई की बात कही गई थी.

जिसके बाद जिलाधिकारियों ने इस आदेश का पालन करते हुए कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों की शिनाख्त कर उनकी संपत्ति को सील कर दिया. अब खबर है कि दिल्ली पुलिस भी ऐसा ही कुछ करने का प्रयास कर रही है. दिल्ली पुलिस राजधानी में एक क्लेम कमिश्नर की नियुक्ति के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय पहुंची है. बता दें कि पिछले महीने दिल्ली के कई इलाकों में CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शनों में सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचे गई थी. दिल्ली के जामिया नगर, सीलमपुर और दरियागंज में CAA को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

15 दिसंबर को जामिया मिलिया इस्लामिया विधविद्यालय के छात्रों के प्रदर्शन के दौरान कई असामाजिक तत्वों ने डीटीसी की बसों में आग लगा दी थी और कई वाहनों में तोड़फोड़ की थी. इसके बाद 17 दिसंबर को सीलमपुर-जाफराबाद में नागरिकता कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान भी सार्वजनिक सपंत्ति को क्षति पहुंचाने की खबर सामने आई थी. पुलिस के मोर्चा संभालने तक हिंसा पर उतरी भीड़ दो पुलिस बूथ, दो बसें, तीन बाइक को आग के हवाले कर चुकी थी. सबसे अधिक पथराव सीलमपुर और जाफराबाद थाना क्षेत्र में हुआ था.

अब पांच नहीं बल्कि चार दिन के होंगे टेस्ट मैच, ICC करने जा रहा बड़ा बदलाव

PAN को आधार से लिंक करने के लिए महज एक दिन शेष, जल्दी करें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

सीएम कार्यालय में मांगी गयी रिपोर्ट, एनएच को कागजों में ही कर दिया चौड़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -