शहीद रतनलाल की पत्नी को मिल सकती है सब इंस्पेक्टर की नौकरी, लेकिन परिवार की मांग है कुछ और
शहीद रतनलाल की पत्नी को मिल सकती है सब इंस्पेक्टर की नौकरी, लेकिन परिवार की मांग है कुछ और
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में भड़के दंगों में शहीद रतनलाल की पत्नी पूनम को दिल्ली पुलिस में दया के आधार पर सब इंस्पेक्टर का पद दिया जा सकता है। इसके लिए जिम्मेदार वरिष्ठ अधिकारियों में आपसी राय भी बन गई है। इस वक़्त रतनलाल की पत्नी पूनम और उनका परिवार उनकी अंतिम क्रिया के लिए राजस्थान में उनके पैतृक गांव गया हुआ है। 

परिवार के वहां से वापस आने के बाद यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। वहीं शहीद का परिवार रतनलाल की पत्नी पूनम के लिए केंद्र सरकार या दिल्ली सरकार में अध्यापिका पद की नौकरी पाने की मंशा रखता है। पूनम के पास इससे जुड़ी योग्यता भी है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों के अनुसार, शहीद रतनलाल के परिवार के किसी एक शख्स (उनकी पत्नी पूनम) को दया के आधार पर पुलिस विभाग में ही सब-इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त किए जाने के बारे में विचार किया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस कानून (DPA) 1978 के तहत, लेफ्टिनेंट गवर्नर को दिल्ली का एडमिनिस्ट्रेटर कहा गया है। इस कानून में उन्हें किसी भी शख्स को किसी पद पर नियुक्त करने का अधिकार प्रदान किया गया है। अब अगर शहीद रतनलाल के परिवार की सहमति बनती है, तो उन्हें जल्दी ही सब-इंस्पेक्टर पद पर तैनात कर दिया जायेगा।

'भारत विरोधी नारे लगाने वालों के लिए बने देखते ही गोली मारने का कानून'

अब विमान में उपयोग कर सकेंगे इंटरनेट

GST कलेक्शन में आयी 12 फीसद की बढ़ोत्‍तरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -