नही बचेगा अब कोई भी, दिल्ली पुलिस के चक्रव्यूह से
नही बचेगा अब कोई भी, दिल्ली पुलिस के चक्रव्यूह से
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में ट्रैफिक तोड़ने वालों की अब खैर नही है। यातायात के नियमों का पालन न करने वालों के लिए दिल्ली पुलिस ने चक्रव्यूह रचा है। दिल्ली पुलिस ने चक्रव्यूह नाम से अक नया अभियान चलाया है, जिसमें पहले ही दिन 170 लोग फँसे है। पूरी दिल्ली में यह अभियान एक साथ ही शुरु किया गया। इस अभियान के तहत जहाँ से ट्रैफिक रुल तोड़ने की शिकायतें सबसे ज्यादा है, वहाँ पीसीआर वैन व विशेष टीम तैनात की जाएगी।

इनका काम तब शुरु होगा जब ट्रैफिक पर मौजूद पुलिस वाला वायरलेस पर इसकी सूचना पीसाआर वैन को देगा। इसके बाद पुलिस की विशेष टीम उस वाहन की पहचान कर उसे रोकेगी। यदि किसी ने भागने की कोशिश की तो पीसीआर उसके पीछे दौड़ कर उसे पकड़ेगी। पुलिस अफसरों का कहना है कि कई लोग नियमों की अनदेखी कर आसानी से सिग्नल तोड़ कर भाग जाते हैं। इससे दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है।

इसके अलावा पुलिस ने यह भी कहा कि पिछले कुछ दिनों में ऐसी कई घटनाएं हुई हैं जिसमें ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों ने रोकने पर पुलिसकर्मियों को ही टक्कर मार दी है। ऑपरेशन चकव्यूह के बाद ऐसे तत्वों पर काबू करना आसान होगा। साथ ही लगातार दोषी पाए जाने वाले चालक की काउंसलिंग भी कराई जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -