पूरी दिल्ली में 30 जगह लगाए गए विस्फोटक, पुलिस खोज पाई बस 12
पूरी दिल्ली में 30 जगह लगाए गए विस्फोटक, पुलिस खोज पाई बस 12
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में पुलिस महकमों की तैयारियों की जांच करने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बीते एक महीने में हाई फुटफॉल (ज्यादा जोखिम) वाली जगहों पर 30 डमी इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) लगाए थे। इसमें से सार्वजनिक, निजी सुरक्षा गार्ड और स्थानीय पुलिस महज 12 IED को ही खोज पाई। भारतीय उपमहाद्वीप में आतंकी संगठन अल-कायदा द्वारा हमलों की धमकी दिए जाने के बाद डमी IED प्लांट करने का फैसला लिया गया था। 

उल्लेखनीय है कि आतंकी संगठन अल क़ायदा ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद को लेकर दिए गए कथित विवादित बयान को लेकर दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश और गुजरात में आत्मघाती बम विस्फोट करने की धमकी दी है। हाल ही में एक अपराध समीक्षा बैठक के दौरान विशेष पुलिस कमिश्नर (स्पेशल सेल) हरगोबिंदर सिंह धालीवाल ने पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना के समक्ष इस प्रकार के नकली घुसपैठ अभ्यास करने को लेकर प्रजेंटेशन दी थी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, '15 डमी IED का पहला बैच 12 जून को दिल्ली के जिलों में लगाया गया था, और उनमें से 10 खोज लिए गए थे। दक्षिणपूर्व और उत्तरी जिलों में 10 में से 2 का पता जनता ने, 3 का दक्षिण, रोहिणी और बाहरी जिलों के मॉल के सुरक्षा गार्डों ने और 5 का उत्तर, पूर्वोत्तर, पूर्व, उत्तर-पश्चिम और बाहरी उत्तर जिलों की स्थानीय पुलिस ने पता लगाया था।'

हिन्दुओं को सौंपा जाए ज्ञानवापी परिसर.., वाराणसी कोर्ट में आज पूरी हुई बहस

इस राज्य में फिर दिखने लगा 'जापानी बुखार' का कहर, 16 लोगों ने गँवाई जान

सपा MLA धर्मराज यादव के भाई का घर कुर्क, भतीजे अरुण पर दर्ज है गैंगस्टर एक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -