लाल किले के ऊपर उड़ता दिखा ड्रोन, दिल्ली पुलिस के हाथ-पाँव फूले

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लाल किले (Red Fort) पर ड्रोन दिखाई दिया है. दरअसल, गत सोमवार को लाल किला के ऊपर ड्रोन उड़ रहा था. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने फ़ौरन एक्शन लेते हुए ड्रोन को जब्त कर लिया. पुलिस के अनुसार, 2 अगस्त को लाल किले के पीछे वाली रोड विजय घाट पर एक वेब सीरीज की शूटिंग हो रही थी. शूटिंग के दौरान ड्रोन का उपयोग किया गया और उस ड्रोन को लाल किले के ऊपर ले जाया गया.

दिल्ली पुलिस के स्टाफ ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो वे अलर्ट हो गए और फिर उस ड्रोन पर नजऱ रखी गई. ड्रोन के नीचे उतरते ही उसको जब्त कर लिया गया. वेब सीरीज की शूटिंग करने वालों के पास ड्रोन उड़ाने की अनुमति नहीं थी. पुलिस ने 188 के तहत केस दर्ज कर ड्रोन को जब्त कर लिया है. पुलिस मामले कि तफ्तीश कर रही है. इस घटनाक्रम के बाद पुलिस के सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के दावों की भी पोल खुल गई है.

कमिश्नर ने जारी किया अलर्ट
बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त द्वारा विशेष अलर्ट जारी किया गया है. कमिश्नर राकेश अस्थाना ने हाल ही में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देश दिए थे. इसमें ख़ास तौर पर ड्रोन पर नज़र रखने को कहा गया था. बगैर इजाजत के ड्रोन चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. इसके बाद भी लाल किले के ऊपर से ड्रोन उड़ने को लेकर व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं.

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -