दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ड्रग्स का बड़ा जखीरा, अफ़ग़ानिस्तान से लाया गया था मुंबई
दिल्ली पुलिस ने पकड़ा ड्रग्स का बड़ा जखीरा, अफ़ग़ानिस्तान से लाया गया था मुंबई
Share:

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने ड्रग्‍स माफिया के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई में रेड मारी है. छापेमारी के दौरान, दिल्‍ली पुलिस ने नवी मुंबई से 130 किलो हेरोइन नामक ड्रग्‍स जब्त किया है. पुलिस की पकड़ से बचने के लिए तस्‍करों ने इस ड्रग्‍स को तुलसी के बीज की बोरियों के भीतर छिपाकर रखा था. 

दिल्‍ली पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ड्रग्‍स को 130 जूट की बड़ी बोरियों में बड़ी चालाकी से छिपाकर लाया गया था. ड्रग्स के इस बड़े जखीरे के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिनमे एक अफगानिस्तान के कंधार का रहने वाला है, जबकि दूसरा दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है. ड्रग्स को अफगानिस्तान से पहले ईरान और फिर वहां से समुद्र मार्ग से होते हुए नवी मुंबई तक लाया गया था.

गौरतलब है कि इससे पहले स्पेशल सेल 200 किलो हेरोइन दिल्ली और दिल्ली बॉर्डर से बरामद कर चुकी है. जिसकी कीमत लगभग 800 करोड़ थी. दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल, अब इस नेटवर्क में कुल 9 आरोपियों को हिरासत में भी ले चुकी है, जिनमें 5 अफगानी नागरिक शामिल हैं. इनके पास से कुल 330 किलो हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी कीमत 1320 करोड़ आंकी जा रही है.  

इतिहास के पन्नों पर दर्ज हुईं 21 साल की विदिशा, बनी मिस डेफ वर्ल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

क्या वंदे मातरम को मिलेगा राष्ट्रगान के बरारबर दर्जा ? आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -