दिल्ली पुलिस ने जब्त की  200 करोड़ की हिरोइन
दिल्ली पुलिस ने जब्त की 200 करोड़ की हिरोइन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली की इंटर स्टेट सेल क्राइम ब्रांच की टीम को एक बड़ी कामयाबी मिली है। उसने हिरोइन की एक बड़ी खेप को बरामद किया है। यह तकरीबन 200 करोड़ की है। अफगानिस्तान के कंधार से इतनी भारी मात्रा में हेरोइन को ऐसे ही बॉर्डर पार करके यहां नहीं लाया गया था। बल्कि जिस तरह से हेरोइन को किशमिश के कार्टून में छुपाकर रखा गया था, उससे हर कोई चकमा खा सकता है। पुलिस को इसलिए पता चल गया कि उसने पहले ही पांच तस्करों को पकड़ लिया था।

अगर किशमिश के कार्टून को कोई पूरी तरह से खोलकर भी देखता है तो उसके बाद भी हेरोइन के पैकेट दिखाई नहीं देते थे। दिल्ली पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के बताने पर जब कार्टून को खोला और उसके गत्ते फाड़कर हेरोइन को निकाला गया तो उसे देखकर पुलिस कर्मी भी चौंक गए। किशमिश को लाने के लिए पूरा कार्टून तैयार किया जाता है, जिसको गत्ते का बनाया जाता है। उसमें किशमिशन के पैकेट भरे जाते है, जिनको एक किलो का बनाया जाता है तो 16 पैकेट कार्टून में रखे जाते है।

पैकेट को आधा किलो का बनाया जाता है तो 32 पैकेट कार्टून में भरे जाते है। किशमिश रखने के लिए गत्ते का कार्टून पहले ही हेरोइन तस्करी के लिए तैयार किया जाता है। कार्टून के दोनों साइड में डबल गत्ता लगाया जाता है, जैसे कार्टून सामान्य तौर पर तैयार करने के बाद एक गत्ता अंदर भी लगाया जाता है और उसमें बीच में जगह रखी जाती है। यह सबकुछ कार्टून बनाते हुए ही किया जाता है और उन दोनों गत्तों के बीच में हेरोइन रखी जाती है। उसके बाद ही मशीन से पूरा गत्ता फिट किया जाता है।

कार्टून में हेरोइन छुपाने के बाद ही किशमिश रखी जाती है। इस तरह से किशमिश का कार्टून पहले ही तस्करी के लिए बनाया जाता है। कुंडली में जब कार्टून खोले गए तो उनमें हेरोइन नहीं मिली, लेकिन पहले से पकड़े गए आरोपियों के बताने पर कार्टून के गत्ते को अंदर की तरफ से किनारों से काटा गया तो उसमें से हेरोइन के पैकेट निकाले गए। इस तरह से बड़ी चालाकी के साथ हेरोइन की तस्करी ड्राईफ्रूट के सहारे हो रही है।

कर्नाटक के बाद अब नजरें मध्य प्रदेश पर

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक मुद्दे को लेकर पार्टी के वरीय नेताओं से की चर्चा

अब केवल पांच राज्यों तक सिमट कर रह गयी है कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -