दिल्ली पुलिस ने जब्त की 1.3 करोड़ की ड्रग्स, तीन तस्कर गिरफ्तार

May 20 2019 06:00 PM
दिल्ली पुलिस ने जब्त की 1.3 करोड़ की ड्रग्स, तीन तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के खजूरी खास थाना पुलिस ने मादक द्रव्यों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 6.048 किलो बैन कंट्राबेंड व ट्रामाडोल नामक ड्रग्स के (1,20,960 कैप्सूल ) के साथ ही एक स्कूटी भी बरामद की है. जब्त की गई ड्रग की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.3 करोड रुपये बताई जा रही है. तीन आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

हिरासत में लिए गए आरोपियों की शिनाख्त सुनील उर्फ कालू, अंकित, विक्की कुमार उर्फ हरमिंद्र उर्फ गोला के तौर पर हुई है. दरअसल पुलिस की तरफ से क्षेत्र में वाहन चेकिंग का अभियान चलाया गया था. खजूरी खास में पुलिस की टीम वाहनों की तलाशी ले रही थी, उस दौरान पुलिस ने एक स्कूटी पर सवार होकर दो युवक आते दिखाई दिए. उस वक़्त पिकेट पर तैनात पुलिस कर्मियों को देख कर सुनील और विक्की ने भागने का प्रयास किया.

लेकिन पुलिस ने उन्हें पीछा कर गिरफ्तार कर लिया, आरोपियों ने बताया की वे एक संगठित गैंग चलाते थे. इसमें अंकित नाम का युवक ड्रग्स के कंसाइनमेंट को रिसीव करता था, जो अपने साथी सुनील और विक्की के माध्यम से देश भर के दूसरे सप्लायर्स और ग्राहकों तक ड्रग्स पहुंचाता था. अंकित को इस ड्रग्स को छुपाने और पैक करने में महारत प्राप्त है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेहि पर अंकित को भी गिरफ्तार कर लिया है.

डेबिट कार्ड से भुगतान की दर में इस साल हुई 27 फीसदी की वृद्धि

चुनाव नतीजों से पहले देश में बढ़ी फूलों की मांग

बढ़ते बाजार को देख रुपये में भी नजर आया बड़ा उछाल