दिल्ली पुलिस के सुरक्षा को लेकर नए इंतज़ाम

नई दिल्ली: अब जल्द ही आप आईजीआई एयरपोर्ट से दिल्ली और एनसीआर जाने के लिए टैक्सी पकड़ सकेंगे, और उस दौरान दिल्ली पुलिस द्वारा अपने मोबाइल फ़ोन में मैसेज भेजा जाएगा, जिसमे यह पूछा जाएगा की क्या आप सुरक्षित हैं? आर यू सेफ?

ऐसा मैसेज आपको यात्रा के दौरान हर 10 मिनट में मिलता रहेगा, और अगर आप सुरक्षित हैं तो रिप्लाई यस में दीजिए और अगर नहीं है तो दिल्ली पुलिस की पीसीआर आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आपकी कैब के पीछे लग जाएगी. ऐसा करने के पीछे का मकसद सिर्फ यही है कि एयरपोर्ट से टैक्सी पकड़कर आप जिस भी जगह पर जा रहे हैं, वहां तक आपकी यात्रा सुरक्षित हो. इस नए सिक्योरिटी कवर का आईजीआई एयरपोर्ट से चलने वाली कुछ टैक्सियों में ट्रायल रन शुरू किया गया है. जल्द ही आधिकारिक रूप से इसकी शुरुआत हो जाएगी.

बता दे अगर यात्री उस दौरान सुरक्षा संबंधी मैसेज का जवाब नहीं देता तो, फिर टेक्निकल सर्विलांस की मदद से उक्त टैक्सी की लोकेशन का पता लगाते हुए उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे पीसीआर की गाड़ी लगा दी जाएगी. यात्रा के अंत में ड्राइवर यात्री से एक फीडबैक फॉर्म भी भरने के लिए कहेंगे. फ़िलहाल पुलिस ने इसे पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया है, लेकिन इसके कामयाबी को देखते हुए दिल्ली एअरपोर्ट के करीब दो हजार काली पीली टैक्सी में इसे शुरू किया जायेगा.
 

'क्योकि सास भी....' के असिस्टेंट डायरेक्टर तलत जानी का निधन

बैडमिंटन प्रीमियर लीग में हुई नीलामी

नेल पेंट लगाने के बाद इन गलतियों को करने से बचे

Most Popular

- Sponsored Advert -