किसान आंदोलन: SC की फटकार के बाद खुल रहे रास्ते, टिकरी के बाद अब ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर एक्शन
किसान आंदोलन: SC की फटकार के बाद खुल रहे रास्ते, टिकरी के बाद अब ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर एक्शन
Share:

नई दिल्ली: टिकरी बॉर्डर के बाद अब गाजीपुर बॉर्डर से बैरिकेड हटाने का काम आरंभ हो चुका है. बैरिकेड हटने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली आने वाला मार्ग खुल सकता है, फिलहाल इस सड़क पर कृषि कानूनों की वापसी को लेकर पिछले 11 महीनों से किसानों का आंदोलन जारी है. फिलहाल केवल बैरिकेड हटे रहे हैं, आंदोलनकारी किसान अभी वहीं डटे हैं.

रिपोर्ट के अनुसार, गाजीपुर बॉर्डर पर पुलिस ने सबसे पहले कंटीले तार हटाने शुरू किए हैं. इससे पहले गुरुवार रात टिकरी बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाई गई थी. दिल्ली की बॉर्डर के नजदीक गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों के आंदोलनस्थल पर लगे बैरिकेडिंग को पुलिस ने हटाया था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि, 'सरकार की ओर से आदेश है, इसलिए हम बैरिकेडिंग हटाकर मार्ग खोल रहे हैं.' पुलिस बैरिकेड क्यों लगाए गए थे, इसपर दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि यह बैरिकेड नोएडा में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को देखते हुए लगाए गए थे, अब किसानों से वार्ता की जा रही है और जल्द ही उम्मीद की जाती है कि यह रास्ता आम नागरिकों के लिए खोल दिया जाएगा.

बता दें कि इससे पहले शीर्ष अदालत में मामले की सुनवाई हुई थी. अदालत ने प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़कों को ब्लॉक करने पर नाराजगी जाहिर की थी. अदालत ने कहा था कि लंबे समय तक ऐसे किसी रास्ते को बंद नहीं किया जा सकता, क्योंकि इससे आम जनता को समस्या होती है. इसके बाद गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने अपने कुछ टेंट हटाकर यह दिखाने का प्रयास किया था कि रास्ता किसानों ने नहीं बल्कि पुलिस ने बैरिकेड लगाकर ब्लॉक किया हुआ है. टिकैत के उसी आरोप के बाद अब पुलिस ने पहले टिकरी और अब गाजीपुर से बैरिकेड हटाने आरंभ कर दिए हैं.

मानहानि मामला: आज कोर्ट में दर्ज होगा राहुल गाँधी का बयान, अदालत ने दिया हाजिर होने का आदेश

आज योगी के राज्य में होंगे शाह, फूकेंगे यूपी चुनाव का बिगुल

वाहन के आसपास जमा हुए मदुरै में शशिकला के समर्थक, जानिए क्यों...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -