कांग्रेस टूलकिट केस: 'ट्विटर' पर दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, सुबह नोटिस भेजा शाम को मार दी 'रेड'
कांग्रेस टूलकिट केस: 'ट्विटर' पर दिल्ली पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन, सुबह नोटिस भेजा शाम को मार दी 'रेड'
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ‘कांग्रेस टूलकिट’ जाँच के सिलसिले में सोमवार को दिल्ली और गुड़गाँव में ट्विटर इंडिया के कार्यालयों में छापेमारी की। बता दें कि सोमवार को ही कांग्रेस टूलकिट केस में दिल्ली पुलिस ने ट्विटर को नोटिस भेजा था। दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर से सवाल किया था कि उनके पास ऐसी कौन सी जानकारी है, जिसके आधार पर वो भाजपा नेताओं और अन्य लोगों के ट्वीट को ‘manipulated media’ यानी भ्रामक न्यूज़ करार दे रहे हैं।

सोमवार को भेजे गए नोटिस में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ट्विटर से जानकारी साझा करने के लिए भी कहा था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि ये जानकारी जाँच के लिए अहम है। मामले की जाँच कर रही स्पेशल सेल वास्तविकता का पता लगाना चाहती है। ट्विटर ने अंतर्निहित सच्चाई जानने का दावा किया है, इसलिए उसे स्पष्टीकरण देना चाहिए। बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने 21 मई को मोदी सरकार को टारगेट बनाने के लिए कांग्रेस द्वारा बनाए गए तथाकथित टूलकिट पर संबित पात्रा के एक ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया बता दिया था। ट्विटर ने कहा था कि, “ वह उन ट्वीट्स को लेबल कर सकता है, जिनमें मीडिया (वीडियो, ऑडियो और इमेज) शामिल हैं जिन्हें भ्रामक रूप से बदल दिया गया है या गढ़ा गया है।” इस मसले पर केंद्र सरकार द्वारा कड़ी आपत्ति जताते हुए ट्विटर से यह टैग हटाने को बोला गया था।

 

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने बुधवार (19 मई, 2021) को ट्विटर को एक ईमेल भेज कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रवक्ता संबित पात्रा, केंद्रीय कपड़ा और महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष सहित कई पार्टी पदाधिकारियों के हैंडल्स को सस्पेंड करने के लिए कहा था। कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि जिस डॉक्यूमेंट को उसका टूलकिट बता कर शेयर किया जा रहा है, वो नकली है।

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

mindy kaling सगाई की अफवाहों पर कही ये बात

सीएम योगी का बड़ा ऐलान- गरीबों को 3 माह तक मुफ्त राशन, अनाथ बच्चों का खर्च उठाएगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -